Connect with us

झाबुआ

बड़ी खबरएमपी के माता – पिता को अलर्ट करने वाली खबर -सात साल की उम्र में ही सिगरेट पीना सीख रही लड़किया, बीड़ी की भी शौकीन हैं एमपी की 13.1% लड़कियां, चौंका देंगे आंकड़े।

Published

on

भोपाल.–(जनसमाचार डेस्क)मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद बीते कई दिनों से मध्य प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ साथ लाडली लक्ष्मी, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और बेटी है तो कल है, जैसे स्लोगन देने वाले मध्य प्रदेश की बेटियां ही राज्य को बदनाम कराने में कसर नहीं छोड़ रही हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी चौंकाने वाले आंकड़ों से इस बात का खुलासा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े चिंता बढ़ाने वाले हैं। आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन मध्य प्रदेश की बेटियां सबसे ज्यादा नशे की लत का शिकार हैं।आपको बता दें कि, NHM की डायरेक्टर प्रियंका दास ने ‘उमंग हेल्थ एंव वेलनेस’ कार्यक्रम के प्रजेंटेशन में आंकड़े बताए हैं, जिसके बाद मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने आंकड़े पेश किए, जिसमें बताया गया कि पिछले 7 साल में सिगरेट पीने वाली लड़कियों की संख्या बढ़कर 9.3 फीसदी के पार जा पहुंची है। यही नहीं, इससे अधिक बीड़ी पीने वाली लड़कियों की संख्या 13.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!