Connect with us

RATLAM

करोड़ों की एक्स-रे मशीन एक सप्ताह से बंद:जावरा सरकारी अस्पताल में लोगों को नहीं मिल रही सुविधा, पुरानी से हो रहा काम जावरा

Published

on

जावरा~~जावरा के सरकारी अस्पताल में कुछ दिनों पहले ही एक करोड़ की लागत वाली नई एक्स-रे मशीन शुरू की गई थी। इसे शुरू होने के कुछ दिनों बाद ही उसमें तकनीकी खराबी आ गई और उसे बंद करना पड़ा। करीब सप्ताह भर से एक्स-रे मशीन बंद है और इसकी सुविधाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा हैं।

नई एक्स-रे मशीन आधुनिक सुविधाओं से लैस होकर पूरी तरह डिजिटल थी इसमें बार-बार प्लेट बदलने की झंझट भी नहीं थी। बारीक से बारीक फ्रैक्चर भी साफ पता चल जा रहा था। नई मशीन पर एक्स-रे तो शुरू हो गए, लेकिन कुछ ही समय में मशीन में तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण मशीन बंद हो गई।

मशीन को सुधारने के लिए इंजीनियर बुलाया, लेकिन एडवांस तकनीक होने के कारण अब बेंगलुरु के इंजीनियर के माध्यम से इसकी खराबी ठीक करवाई जा रही है। मशीन फिलहाल बंद है और अभी अस्पताल में पुरानी सियार एक्स-रे मशीन से ही एक्स-रे हो रहे हैं। सरकारी अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 25 से 30 एक्स-रे हो जाते हैं। अस्पताल प्रभारी डॉ. दीपक पालडिया ने बताया कि एक्स-रे मशीन सुधरवा रहे हैं। एक सप्ताह का समय और लगेगा। मशीन सुधरने पर सुविधा मिलने लगेगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!