Connect with us

RATLAM

सब कुछ रहा सकारात्मक तो शहर में विकास के बड़े प्रोजेक्ट लेंगे आकार : बंजली में खेल स्टेडियम, कॉमर्स कॉलेज के पीछे ऑडिटोरियम

Published

on

सालाखेड़ी में ट्रांसपोर्ट नगर~ जिला न्यायालय और साड़ी क्लस्टर~विधायक व कलेक्टर ने किया भूमि चिन्हांकन स्थल निरीक्षण

रतलाम । मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंशानुसार रतलाम शहर में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट आकार लेने जा रहे हैं जो शहरी विकास को नवीन आयाम देंगे। मगर इसके लिए जरूरत है कि सभी पहलू सकारात्मक रहें। जिम्मेदारों की कोई बहानेबाजी ना चले। महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए विधायक चैतन्य काश्यप तथा कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा संयुक्त रूप से स्थल निरीक्षण किए गए। परियोजनाओं के लिए भूमि चिह्नित की गई। इस दौरान विधायक श्री काश्यप ने निर्देशित किया कि शहरी विकास को नई ऊंचाई देने वाली विकास परियोजनाओं को शीघ्र अति शीघ्र समय सीमा में मूर्त रूप दिया जाए।

सालाखेड़ी में ट्रांसपोर्ट नगर

विधायक तथा कलेक्टर द्वारा सालाखेड़ी में निर्माणाधीन ट्रांसपोर्ट नगर परियोजना का निरीक्षण किया गया। कार्य तेजी से चल रहा है, नक्शे पर क्रियान्वयन की स्थिति देखी गई। कलेक्टर द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जिला न्यायालय और साड़ी क्लस्टर

इसके पश्चात आरटीओ कार्यालय के पृष्ठ भाग में जिला न्यायालय के लिए आवंटित भूमि का निरीक्षण किया गया। प्रस्तावित साड़ी क्लस्टर हेतु करमदी रोड पर भूमि देखी गई। यहां भूमि चिन्हित नहीं की जा सकी। मिड टाउन कॉलोनी के पीछे शहर के पर्सपैक्टिव प्लान और नवीन बस स्टैंड निर्माण हेतु भूमि देखी गई जहां आधुनिकतम बस स्टैंड की नींव रखी जाएगी। महू नीमच रोड मंडी के सामने सीएम राइस स्कूल तथा साड़ी क्लस्टर हेतु भूमि निरीक्षण किया गया।

कॉमर्स कॉलेज के पीछे ऑडिटोरियम

शहर के विरियाखेड़ी क्षेत्र में कॉमर्स कॉलेज के पीछे शानदार ऑडिटोरियम बनेगा जिसके लिए भूमि चिन्हित की गई है। विधायक तथा कलेक्टर ने ऑडिटोरियम निर्माण के लिए मंगलवार से कार्य प्रारंभ करने के निर्देश हाउसिंग बोर्ड को दिए। मेडिकल कॉलेज के विस्तारीकरण की योजना के तहत कॉलेज के बगल से लगी भूमि का निरीक्षण भी किया गया। यहां लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा राजस्व अधिकारियों को दिए गए। उक्त भूमि में नर्सिंग कॉलेज, ट्रामा सेंटर, सुपर स्पेशलिटी सेंटर इत्यादि बनाए जाएंगे।

बंजली में खेल स्टेडियम

बंजली में 15 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले खेल स्टेडियम के लिए चिन्हित की गई भूमि का निरीक्षण भी किया गया। उल्लेखनीय है कि खेल स्टेडियम 4 हेक्टेयर में निर्मित होगा। ऑडिटोरियम के लिए 8 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता होगी।

यह थे मौजूद

शहर एसडीएम संजीव पांडे, जिला पंजीयक डॉ. अमरीश नायडू, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री राजकुमार, तहसीलदार अनीता चाकोटिया, जिला खेल अधिकारी सुश्री रूबिका दीवान, पटवारी तेजवीर चौधरी आदि उपस्थित रहे।(हरमुद्दा से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!