Connect with us

RATLAM

रतलाम के नायन में करंट लगने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने घेरा बिजली कंपनी का ग्रिड

Published

on

बिजली बंद होने की सूचना मिलने पर पोल पर चढ़कर कर रहा था काम कर्मचारी, अचानक बिजली सप्लाई चालू होने से लगा करंट, कर्मचारी के स्वजन और ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई चालू करने वाले के खिलाफ की कार्रवाई की मांग।रतलाम । रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम नायन में बिजली पोल पर चढ़कर कार्य कर रहे कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। इससे उसके स्वजन व ग्रामीणों में रोष फैल गया। उन्होंने रावटी पहुंचकर बिजली कंपनी की ग्रिड का घेराव कर दिया। उनका आरोप है कि किसी ने जानबुझकर बिजली सप्लाई चालू की, जिसके कारण कर्मचारी की मौत हुई है। बिजली सप्लाई चालू करने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पुलिस अधिकारियों द्वारा जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ग्रामीणों ने घेराव समाप्त किया।जानकारी के अनुसार, बिजली कंपनी में ठेके पर कार्यरत 23 वर्षीय अवधेश पुत्र अमरसिंह देवदा निवासी ग्राम मौलावा को नायन क्षेत्र में बिजली बंद होने की शिकायत मिली थी। इस पर वह ग्रिड पर वहां कार्य करने का कहकर गया था। अवधेश मंगलवार शाम करीब चार बजे नायन में स्थित ट्रांसफार्मर के पास पोल पर चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था, तब अचानक बिजली सप्लाई चालू हो गई। इससे उसे जोरदार करंट लगा और वह नीचे आ गिरा तथा अचेत हो गया। उसे रावटी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। शाम करीब छह बजे उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया।बिजली सप्लाई चालू करने वाले पर कार्रवाई की मांग – उधर, स्वजन व ग्रामीणों को खबर मिली तो वे रावटी ग्रिड पर पहुंचे व घेराव कर दिया। उनका आरोप है कि अवधेश लिखित में बिजली सप्लाई बंद करने की सूचना ग्रिड पर देकर गया था, इसके बाद भी किसी ने जानबुझकर बिजली सप्लाई चालू कर दी। जिसने बिजली चालू की है, उसे हमारे सामने लाया जाए। उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाए। सूचना मिलने पर सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य, रावटी थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी ग्रिड पर पहुंचे व ग्रामीणों को समझाइश देकर घेराव समाप्त कराया। इसके बाद स्वजन व ग्रामीण रावटी थाना पहुंचे व कार्रवाई की मांग करने लगे।

ग्रिड पर ताला लगाकर भागे कर्मचारी – अवधेश की मौत से ग्रामीणों के आक्रोशित होने के जानकारी मिलने पर ग्रामीणों के आने के पहले ही वहां उपस्थित कर्मचारी ताला लगाकर कहीं चले गए। भारी भीड़ होने से रतलाम से पुलिस फोर्स रावटी भेजा गया था। अवधेश के फूफा दिनेश भाभर ने नईदुनिया को दूरभाष पर बताया कि अवधेश ने लिखित में बिजली सप्लाई बंद करने का आवेदन दिया था। इसके बाद ही वह पोल पर काम करने गया था। इसके बाद भी किसी ने बिजली सप्लाई चालू कर दी। जब हम ग्रिड पर जानकारी लेने पहुंचे तो वहां ताला लगा मिला।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!