Connect with us

RATLAM

23वां खेल चेतना मेला : खेल चेतना मेला महाकुंभ की तैयारियों ने पकड़ जोर, 1 दिसंबर से प्रशिक्षण शिविर शुरू

Published

on

शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर 16 खेलों के खिलाड़ी लेंगे प्रशिक्षण

 9 से 12 जनवरी 2023 तक होगा आयोजित

रतलाम 30 नवंबर। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा 9 से 12 जनवरी 2023 तक आयोजित होने वाला 23वां खेल चेतना मेला के पूर्व गुरुवार 1 दिसंबर से प्रशिक्षण शिविरों की शुरुआत हो रही है। यह शिविर शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से 16 खेलों के खिलाड़ी आयोजन के पूर्व शिविर के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त कर तैयारी करेंगे।

शहर में आयोजित होने वाले खेलों के इस महाकुंभ की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। खेल चेतना मेला समिति के सचिव मुकेश जैन ने बताया कि खेल संयोजकों द्वारा प्रशिक्षण शिविर 1 से 10 दिसंबर के बीच अलग-अलग तारीख तक आयोजित किए जाएंगे। खेल मेले में पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है। खेल मेले में इस बार 18 खेलों में 7 हजार से अधिक बच्चों की सहभागिता करेंगे।

यह प्रतियोगिताएं होकर आएगी

खेल मेले में इस बार योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बेडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, व्हॉलीवॉल, शतरंज, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीर सौष्टव, तैराकी की स्पर्धाएं आयोजित होगी। योग और तैराकी को छोड़ अन्य सभी खेलों के लिए प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत हो रही है। आयोजन समिति द्वारा समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक के साथ ही शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे।

कुश्ती, खो-खो और शरीर सौष्ठव से शुरुआत

प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन 1 दिसंबर को कुश्ती, खो-खो और शरीर सौष्ठव से होगा। इन तीनों खेलों का अभ्यास 1 से 3 दिसंबर तक चलेगा। 2 दिसंबर से बेडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी, शतरंज, कब्ड्डी, एथलेटिक्स और फुटबॉल के प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत होगी। 3 दिसंबर से बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, व्हॉलीबॉल, शूटिंग का शिविर आयोजित होगा। 5 दिसंबर को स्केटिंग और मलखंब के शिविर की शुरुआत होगी।(हरमुद्दा)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!