Connect with us

झाबुआ

विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य पर जागृती दिवस मनाया गया

Published

on

झाबुआ~~विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य पर माँ शारदा इस्टीट्युट आॅफ नर्सिंग काॅलेज द्वारा संस्था प्रमुख श्री ओमप्रकाश शर्मा और अथर्व शर्मा की उपस्थिति में विशेष जागृती दिवस मनाया गया। श्री शर्मा ने बताया कि एड्स जैसी गंभीर लाइलाज बीमारी के प्रति जन जागरूकता फैलाना अनिवार्य है प्रति वर्ष 01 दिसम्बर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है, इसी तारतम्य में आज संस्था के छात्र-छात्राओं द्वारा ग्राम बाढ़कुआँ, झाबुआ में एड्स के संबंध में ग्रामीणों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागृत दिवस का आयोजन किया गया। समाज में इस बिमारी के प्रति कुछ गलत धारणाएं फेली हुई है जिसके कारण इस रोग से पीड़ित व्यक्ति सामान्यतः अपनी बिमारी को छुपाने का प्रयास करते है, और न केवल स्वयं का वरन् बिमारी के वाहक बनकर दुसरो का भी अहित करते है। इस रोग के बारे में सबसे बड़ी भ्रांति यह है कि, यह रोग केवल असुरक्षित यौन संबंध के कारण होता है लेकिन यह पूर्ण सत्य नही है। असुरक्षित यौन संबंध निश्चित रुप से इस रोेग का एक प्रमुख कारण है किंतु यह रोग इसके अलावा भी अनेक कारणों से फेलता है जिनमें संक्रमित सुई का प्रयोग, संक्रमित चिकित्सा उपकरणों के प्रयोग व संर्जरी आदि प्रमुख है। अतः इस रोग से पीड़ित या संक्रमित होने पर अवांछित शर्म का अनुभव करने के स्थान पर उचित दवाइयों का प्रयोग कर अपने बहुमुल्य जीवन को सुरक्षित रुप से जी सकते है।

इस अवसर पर संस्था प्राचार्य श्री कपिल राठौड़, संजना बारिया, सुनीता भवर, भूमिन भटेवरा, नीलेश त्रिवेदी, जगदीश मेहरा आदि उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!