Connect with us

RATLAM

मंडी वीरान:सब्जी की दुकानें रोड पर, दिन में कई बार लग रहा जाम, फिर से शुरू होंगी पांचों मंडियां

Published

on

रतलाम~~इस साल मई में शहर में पांच मंडियां शुरू की गई थीं और रोड पर लगने वाली सब्जी की दुकानें वहां शिफ्ट की गई थीं। लेकिन वर्तमान में इन मंडियों में कहीं तीन तो कहीं पांच दुकानें लग रही हैं तो कुछ वीरान पड़ी हैं। आज भी रोड पर सब्जी की दुकानें लग रही हैं और आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण हटाकर यातायात को सुगम बनाने की मुहिम में अब रोड पर लगने वाली सब्जी की दुकानें भी हटाई जाएंगी।

त्रिवेणी- तीन दुकानें ही लग रहीं- यहां चांदनी चौक, कसेरा बाजार, नीम चौक की 50 दुकानें शिफ्ट की थीं वर्तमान में तीन दुकानें है, वो भी मंडी वाली जगह के लिए लगाए बेरिकेड्स के बाहर। लीलाबाई बताती हैं बाकी दुकानदार पुरानी जगह चले गए।

छत्रीपुल – पानी की टंकी का नल भी टूटे- यहां पैलेस रोड, डाट की पुल, पोलो ग्राउंड के पास, महलवाड़ा के बाहर की सब्जी व फल की 40 दुकानें शिफ्ट की थीं। दो महीने में ही मंडी खाली हो गई। यहां सब्जी की दुकान चलाने वाले संजय राठौर बताते हैं कि कम दुकानें होने से खरीदार नहीं आ रहे हैं।

जवाहर नगर मुक्तिधाम

अब सिर्फ पांच- यहां राम मंदिर के आसपास की 80 दुकानें शिफ्ट की थीं। दुकानें दो महीने ही चली। यहां सब्जी की दुकान चलाने वाले संतोष बोड़ाना बताते हैं कि राम मंदिर पर दुकान लगाता था 4 से 5 हजार रुपए रोज की बिक्री होती थी लेकिन यहां डेढ़ हजार रुपए की ही बिक्री हो रही है। सभी दुकान एक साथ लगेंगी तो फायदा होगा।

चेतक ब्रिज के नीचे

पूरी मंडी सूनी पड़ी है- यहां राम मंदिर के पास और कस्तूरबा नगर की 50 दुकानें शिफ्ट की थीं। यहां मंडी एक भी दिन नहीं चली। पानी की टंकी भी लोगों ने उठाकर दूसरी जगह रख दी है। मंडी के बाहर फल के तीन ठेले लगे हैं। साक्षी पेट्रोल पंप के सामने की लाइन में : सिर्फ चूने की लाइन डली- यहां मोहन बाग व साक्षी पेट्रोल पंप के पास की 30 दुकानें शिफ्ट की थीं। यहां मंडी एक दिन भी नहीं चली। चूने की लाइन डलने से ज्यादा कुछ नहीं हो सका। जिन्हें दुकानें लगानी थी वे मोहन बाग के बाहर रोड पर और साक्षी पेट्रोल पंप के सामने दुकानें लगा रहे हैं।

पांचों मंडी विकसित करेंगे

“”चुनाव के पहले मैंने पांच मंडियों की स्वीकृति दी थी। फिर चुनाव में व्यस्त हो गए, इसलिए कुछ दुकानदार फिर रोड पर आ गए। ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए रोड से सब्जी की दुकानें हटाकर दुकानदारों को वापस इन मंडियों में भेजेंगे। इन मंडियों को विकसित किया जाएगा।”

– नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, कलेक्टर

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!