Connect with us

RATLAM

किसान से साइबर ठग ने ठगे 50 हजार रुपए:मोबाइल पर भेजा बारकोड स्कैन‌, 25-25 हजार रुपए दो बार में निकाले जावरा

Published

on

जावरा !!जावरा में साइबर क्राइम का एक नया तरीका सामने आया है। बदमाश ने एक किसान को बातों में उलझाया। फिर बार कोड भेज कर उसे स्कैन करवाया और फिर खाते से 50,000 निकाल लिए। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति पर केस दर्ज किया है।

हिंदू छीपापुरा निवासी फरियादी घनश्याम धाकड़ ने पुलिस को बताया कि 2 दिन पहले रात को अनजान नंबर 8399035346 से कॉल आया। सामने वाले ने कहा कि मैं शर्मा जी बोल रहा हूं, पहचाना क्या? चूंकि हम किसान हैं व‌ बीज बेचने वाले शर्मा जी से काम पड़ता रहता है। सोचा कि गोभी के बीज के लेनदेन वाले शर्मा जी होंगे, तो हां कर दी। फिर सामने वाले ने कहा कि मैं इंदौर आया हूं, मेरे फोन पर तकनीकी खराबी आ गई है। मुझे कुछ रुपए ट्रांसफर करना है, जो हो नहीं पा रहे हैं। मैं तुम्हारे खाते में ट्रांसफर कर देता हूं बाद में आकर ले लूंगा। उसने 2 रुपए ट्रांसफर किए और फिर कॉल करके कहा कि रुपए आ गए क्या चेक कर लो।

50 हजार रुपए धोखाधड़ी कर निकाले
उसके बाद मेरा दूसरा नंबर मांगा और उस पर मोबाइल नंबर 9083141085 पर बार कोड भेज दिया। फिर बोला कि उस बार कोड को स्कैन करके मुझे भेज दीजिए रुपए आ जाएंगे। मैने ऐसा ही किया तो 25 हजार खाते से कट गए। यह राशि लौटाने का बोला तो सामने वाले ने कहा कि कोई तकनीकी समस्या है फिर से बारकोड स्कैन करके 25 हजार भेजें। मैंने फिर से स्कैन किया तो 25 हजार फिर कट गए। इस तरह करीब 50 हजार कटने के बाद मुझे धोखाधड़ी का एहसास हुआ।

लोगों को अलर्ट रहना चाहिए- वीडी जोशी
शहर थाना प्रभारी वीडी जोशी ने बताया कि अज्ञात मोबाइल धारक पर केस दर्ज किया हैं। साइबर ठगी के लोग नए नए तरीके ला रहे। लोगों को अलर्ट रहना चाहिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!