Connect with us

RATLAM

अतिक्रमण: दूसरे दिन कहीं औपचारिकता… तो कहीं चली जेसीबी

Published

on

रतलाम। नगर की व्यस्ततम मार्गो में पैर पसार चुका अतिक्रमण हटान के लिए पहले दिन तो प्रशासन और पुलिस अधिकारी दलबल के साथ मैदान में उतरे, लेकिन दूसरे दिन मुहिम औपचारिकता मात्र बन कर रही है, शुुक्रवार को सख्ती से अतिक्रमण हटाने का दावा करने वाले अधिकारी नदारत नजर आए। सरवन में कलेक्टर को दिए ज्ञापन के बाद कन्याशाला के सामने का अतिक्रमण हटाकर विद्यार्थियों को राहत दी। वहीं धराड़ में भी दोपहर बाद अतिक्रमण मुहिम चली।

अब नोटिस जारी कर करेंगे कार्यवाही

शुक्रवार को कार्यवाही की जगह मात्र औपचारिकता निभाने के लिए नगर परिषद् के कुछ कर्मचारियों ने सर्वे कर उनके नाम लिखे गए और जब कार्यवाही की चर्चा की गई तो नगर परिषद् अमले का कहना है की लिस्ट बनाई जा रही है। नोटिस जारी करने के बाद ही बड़े अतिक्रमणकारियों को हटाने की भी कार्यवाही की जाएगी। दिन भर नगर के चौराहों पर चर्चा रही कि आखिर दूसरे दिन मुहिम ठंडी कैसे पड़ गई। वही अफवाह का दौर भी चलता रहा कि एसपी और कलेक्टर की टीम नामली आ रही है, जिससे बाद बड़े स्तर पर कार्यवाही की जाएगी, जिससे दुकानदारों में हड़कंप रहा।

पक्के अतिक्रमण भी हटाएंगे

कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम ने राजस्व विभाग नगर परिषद् अमला और पुलिस बल के साथ नगर के मुख्य मार्ग पर हुए अस्थाई अतिक्रमण को लेकर कार्यवाही शुरू की थी और पुलिस सहायता केन्द्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अस्थाई अतिक्रमण करने वालो को शख्त हिदायत देते हुए उन्हे हटाया था। शुक्रवार को नगर परिषद् की ओर से डाली गई सफेद पट्टी से भी आगे कुछ दुकानदारों ने पक्का अतिक्रमण कर लिया, उन्हें हटाने के लिए नगर परिषद् को एसडीएम ने आदेशित किया गया था, नगर में चौराहों पर जनचर्चा रही कि इन पक्के अतिक्रमणकारियों को हटाने के पहले ही राजनैतिक हस्तक्षेप के चलते मुहिम ठंडी पड़ गई।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!