Connect with us

RATLAM

शहर की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कलेक्टर श्री सूर्यवंशी का निरीक्षण लगातार जारी फ्रीगंज क्षेत्र का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश !!स्टेशन रोड पर अतिक्रमण हटाने से यातायात सुगम, नागरिक प्रसन्न

Published

on

शहर की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कलेक्टर श्री सूर्यवंशी का निरीक्षण लगातार जारी

फ्रीगंज क्षेत्र का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश

रतलाम 06 दिसम्बर 2022/रतलाम शहर की व्यवस्थाओं को सुधारने, सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए अतिक्रमण हटवाए जा रहे हैं। जिन मकान मालिकों द्वारा नगर निगम के एमओयू के विरुद्ध निर्माण किए गए हैं उनको नोटिस जारी करने तथा अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर द्वारा लगातार निगम अमले को निर्देशित किया जा रहा है। मंगलवार को कलेक्टर ने शहर के फ्रीगंज क्षेत्र का भ्रमण किया। क्षेत्र में  विभिन्न व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण करके बनाएं मकानों, दुकानों की सीढ़ियां, ओटले, शेड आदि तोड़ने हटाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, निगमायुक्त श्री हिमांशु भट्ट, सीएसपी श्री हेमंत चौहान भी साथ रहे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निरीक्षण के दौरान फ्रीगंज रोड के पिछले हिस्से में रेलवे पटरी के समानांतर बनाए गए वैकल्पिक रोड का भी निरीक्षण किया जो रेलवे यात्रियों के लिए वनवे व्यवस्था में कार्य करेगा। कलेक्टर ने रोड की सफाई करने, नाले को ढकने, रोड को चौड़ा करने तथा पटरी साइड रिटेन वाल निर्माण के निर्देश दिए।

स्टेशन रोड पर अतिक्रमण हटाने से यातायात सुगमनागरिक प्रसन्न

निरीक्षण में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा स्टेशन रोड पर निगम अमले द्वारा हटाए गए अतिक्रमण का निरीक्षण किया गया। अतिक्रमण हटाने के पश्चात स्टेशन रोड का यातायात सुगम हो गया है। इसका स्वरूप सुंदर हो गया है नागरिकों तथा यात्रियों ने भी सुगम यातायात पर प्रसन्नता व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि स्टेशन रोड पर दुकानदारों, होटलों द्वारा निर्धारित सीमा से आगे बढ़कर अतिक्रमण कर लिया था, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया था, आवागमन के दौरान अत्यंत परेशानी हो रही थी, वाहनों के जाम लग रहे थे परंतु कलेक्टर के निर्देश पर हटाए गए अतिक्रमण से समस्याओं से मुक्ति मिल गई है।

कलेक्टर द्वारा प्रारंभ किया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान शहर में लगातार जारी रहेगा। कलेक्टर ने निगमायुक्त को निर्देशित किया है कि जिन स्थानों से अतिक्रमण हटाए जाते हैं वहां से मलबा भी तत्काल हटाया जाए ताकि गंदगी नहीं दिखे, यातायात अवरुद्ध नहीं हो।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ20 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ21 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!