Connect with us

RATLAM

सीईओ की कार्रवाई : लापरवाही पर पंचायत सचिव निलंबित, सालरापड़ा के सचिव की दो वेतन वृद्धि रोकी, बगैर अनुमति बैठक से अनुपस्थित चार पंचायत के सचिवों का 1 दिन का वेतन काटा

Published

on

 जिला पंचायत सीईओ ने की सैलाना में ग्रामीण विकास की समीक्षा

रतलाम । जिम्मेदारी का निर्वाहन नहीं करने और लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने निलंबित कर दिया। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जमुना भिड़े द्वारा जनपद पंचायत सैलाना में ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा कर रही थी। इस दौरान ग्राम कुआंझागर के पंचायत सचिव चतर सिंह को योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने और लगातार अनुपस्थिति के कारण सीईओ द्वारा निलंबित कर दिया गया। इसी प्रकार साल में एक भी काम पूरा नहीं करने पर ग्राम पंचायत सालरापड़ा के सचिव की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा बगैर अनुमति बैठक से अनुपस्थित ग्राम पंचायत सकरावदा, बोरखेड़ा, रामगढ़ तथा ठीकरिया के पंचायत सचिवों का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।

अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन आहरित नहीं करने की भी दिए निर्देश

सीईओं ने महात्मा गांधी नरेगा योजना में सभी पंचायतों को पुराने कार्य एक माह के भीतर पूर्ण करने, जॉब कार्ड धारियों को अधिकाधिक रोजगार उपलब्ध कराने, सक्रिय मजदूर नियोजन लक्ष्य के विरुद्ध 10 प्रतिशत से कम पाया जाने पर संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों का वेतन आहरित नहीं करने के निर्देश दिए गए। सीईओ ने समीक्षा के दौरान विगत 2 वर्षों से अधिक समय से अधूरे पड़े खेत, तालाब कार्यों पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। सभी कार्यों का स्थल निरीक्षण कर कार्यवार रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ग्राम सभाओं के माध्यम से नवीन कार्य योजना तैयार करने तथा शत-प्रतिशत जॉब कार्ड धारियों की आधार एंट्री करने के निर्देश दिए।

यह भी दिए निर्देश

सीईओ ने पंचायत सचिवों को नियमित रूप से पंचायतों में उपस्थित होने, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने, शिकायतों का त्वरित निराकरण करने, हितग्राही मूलक योजना में पारदर्शिता रखने के निर्देश दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ9 seconds ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न हुई*
       
*जल संरक्षण संरचनाओं के निर्माण हेतु जियोलाजिकल स्टडी कराए-कलेक्टर नेहा  मीना

झाबुआ2 mins ago

बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजनान्तर्गत सशक्त वाहिनी अभियान चलाया जा रहा है

झाबुआ3 mins ago

नवरात्री के प्रथम दिन कलेक्टर सीडब्ल्युएसएन छात्रावास बच्चों के साथ संध्याकालीन आरती में शामिल हुए*

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – अपर कलेक्टर वीरेंद्र सिंह ने दी जानकारी , मथवाड क्षेत्र में नर्मदा बैक वाटर ट्रेक का चयन इंडिया हाईक द्वारा ट्रेकिंग प्रोग्राम के लिए किया गया ।

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – निवेश प्रोत्साहन के लिए जिले में 05 अक्टूबर 2024 को होगा जिला निवेश सम्मेलन ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!