Connect with us

RATLAM

फफककर रोने लगी महिला चिकित्सक

Published

on

रावटी निवासी महिला दीपिका पति विजय मालवीय ने की थी महिला चिकित्सक की अभद्रता की 181 पर शिकायत

रतलाम. ! जिला अस्पताल के एमसीएच में आई एक गर्भवती महिला से अभद्रता का मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने नायब तहसीलदार को जांच के लिए भेजा। जांच के दौरान जब महिला चिकित्सक के बयान लिए जा रहे थे तो वह फफककर रो पड़ी। अचानक ही उसके रोने से वहां मौजूद लोग चौंक गए। उनका कहना था कि उनके 10 साल के कॅरियर में ऐसा पहली बार हुआ कि किसी ने जबरन शिकायत की और यह सहना पड़ रहा है। इसके बाद सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे भी जांच के लिए पहुंचे।

12 घंटे पहले ही की थी शिकायत
पीडि़त दीपिका पति विजय मालवीय निवासी रावटी ने एमसीएच में कार्यरत महिला डॉक्टर प्रीति रायकवार की मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत करते हुए कहा था कि उक्त डॉक्टर ने अभद्र व्यवहार करते हुए सोनोग्राफी करने से मना कर दिया। उसका कहना था कि वह गर्भवती है और जांच करवाने एमसीएच में आई। महिला चिकित्सक ने उसकी सोनोग्राफी करवाने से मना करते हुए उसके साथ अभद्रता की। इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने नायब तहसीलदार मनोज चौहान को जांच के लिए एमसीएच भेजा। महिला चिकित्सक के बयान लेने के दौरान ही वह फफककर रो पड़ी। वह इतनी व्यथित हो गई और उसकी आंखों से आंसू निकल आए।
सीएमएचओ ने देखी सोनोग्राफी व्यवस्था
सीएमएचओ डॉ प्रभाकर ननावरे ने एमसीएच पहुंचकर सोनोग्राफी व्यवस्था का निरीक्षण किया। डॉ. ननावरे को दूरभाष पर गर्भवती महिला ने सूचना दी थी कि अस्पताल में सोनोग्राफी करवाने आए हैं किंतु पदस्थ चिकित्सक ने दुव्र्यवहार किया है। घटना की सूचना मिलते ही सीएमएचओ तत्काल दल सहित एमसीएच पहुंचे। उन्होंने रावटी से आए दंपत्ति की बात सुनी।
सख्त लहजे चेतावनी दी
सीएमएचओ डॉ. ननावरे ने डॉ. प्रीति रायकवार को सख्त लहजे चेतावनी दी किसी भी स्थिति में मरीजों के साथ दुव्र्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। यदि इस प्रकार की कोई भी घटना संज्ञान में आती है तो कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि शासकीय अस्पताल जनता की सेवा करने के लिए है और जनता की सेवा को सर्वोपरि मानते हुए आमजन के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ20 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ21 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!