Connect with us

RATLAM

खुलीं परतें:होस्टल की छत से कूदते कृष्णा को देखने वाली सहेली ने तीसरे दिन की आत्महत्या की कोशिश, बांसवाड़ा में भर्ती

Published

on

रतलाम ~~सागोद रोड स्थित सरकारी कन्या शिक्षा परिसर आवासीय स्कूल के परिसर में स्थित तीन मंजिला होस्टल की छत से बुधवार दोपहर में एक छात्रा ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। छत से कूदते समय उसे देखने वाली नाबालिग सहेली ने भी शनिवार को अपने घर पर कीटनाशक पीकर आत्महत्या का प्रयास किया। ये छात्रा अगले दिन ही छुट्टी लेकर घर चली गई थी। उसे बांसवाड़ा अस्पताल में भर्ती किया गया है। परिजन ने बताया कि छात्रा उसकी सहेली की मौत के बाद से ही सदमे में है और उसके बाद से खाना भी नहीं खाया। दिनभर कृष्णा को याद कर रोती रही और नींद में भी उसका नाम लेती रही।

बाजना क्षेत्र के सालराडोजा निवासी कृष्णा पिता बहादुर डामर (14) यहां सरकारी शिक्षा परिसर आवासीय स्कूल में कक्षा 9वीं में पढ़ रही थी। तीन मंजिला होस्टल की छत से कूद गई थी। घटना के अगले ही दिन गुरुवार को कृष्णा की एक सहेली, जो होस्टल में ही रहकर 11वीं में पढ़ रही है, वह छुट्टी पर चली गई। नाबालिग छात्रा को उसे पिता खुद होस्टल से गुरुवार को लेकर घर पहुंचे।

छात्रा के परिजन ने बताया कि बेटी ने घर आने के बाद से खाना नहीं खाया। रोते हुए सहेली कृष्णा को याद करती रही। नींद में भी उसका लेती रही। शनिवार सुबह 7.30 बजे हम सब घर पर ही थे लेकिन पता नहीं कब उसने घर में रखा कीटनाशक पी लिया। उसे हम तत्काल बांसवाड़ा सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे इलाज दिया जा रहा है। छात्रा बोलने की स्थिति में नहीं है, इसलिए उसके बयान नहीं हो सके हैं।

कृष्णा उम्र में छोटी थी लेकिन उसकी खास सहेली, पिछले साल से साथ में थी
सुसाइड का प्रयास करने वाली छात्रा के परिजन ने बताया कि हमारी बेटी से कृष्णा छोटी थी लेकिन हमारी बेटी की कृष्णा खास सहेली थी। हमारी बेटी ने 10वीं में यहां प्रवेश लिया, तब से दोनों की खूब पटती थी। बेटी ने हमें बताया कि मुझे बार-बार कृष्णा कूदते हुए दिख रही है और मैं उसे दिमाग से निकाल नहीं पा रही हूं। वह बार-बार यही बोलती रही कि कृष्णा तूने ऐसा क्यों किया।

सहेली छत पर कुछ दूरी पर थी और उसने छलांग लगा दी : सुसाइड का प्रयास करने वाली छात्रा के परिजन ने बताया कि हमारी बेटी को जब कृष्णा होस्टल में नहीं दिखी तो उसने दूसरी छात्राओं से पूछा। उन्होंने कृष्णा के छत पर होने की जानकारी दी तो वह भी वहां पहुंची लेकिन वह छत के सोलर पैनल तक ही पहुंची थी और कृष्णा ने छत से छलांग लगा दी।

वार्डन कनेरिया को हटाया, हारी को चार्ज दिया : 6वीं से 9वीं तक पढ़ने वाली छात्राओं के होस्टल की वार्डन सीमा कनेरिया को हादसे के बाद वार्डन पद से हटा दिया है वह अब वहीं स्कूल में पढ़ा रही है। इस होस्टल का चार्ज 10वीं-11वीं की छात्राओं के होस्टल की वार्डन सुनीता हारी को दे दिया गया है। वार्डन हारी ने बताया कि कृष्णा की सहेली 8 दिसंबर को छुट्टी लेकर गई थी।

छात्राओं के बयान लिए, जिसमें पता चला कि वह खुद कूदी : डीडी नगर थाना की एसआई निशा चौबे ने बताया कि छात्राओं के बयान लिए हैं, जिसमें पता चला है कि कृष्णा खुद कूदी है और उस वक्त उनके बीच चीटिंग करते पकड़ाने की बात को लेकर चर्चा चल रही थी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ2 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

झाबुआ2 hours ago

पीडीएस हितग्राहीयों ई-केवाईसी के संबंध में समिति प्रबंधक विक्रेताओं की समीक्षा बैठक ली*

झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक संपन्न हुई*
       
*जल संरक्षण संरचनाओं के निर्माण हेतु जियोलाजिकल स्टडी कराए-कलेक्टर नेहा  मीना

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!