Connect with us

RATLAM

बच्चे को मिट्‌टी में दबा मिला शिवलिंग-त्रिशूल:जावरा में पिलिया खाल के पास स्थित खेत मालिक का दावा, देखने उमड़ रही भीड़

Published

on

जावरा ~~ बड़ा मालीपुरा क्षेत्र के मुक्तिधाम के सामने खेत के किनारे शिवलिंग निकलने की जानकारी सामने आई हैं। इस मामले में मौके पर पहुंचकर जब जानकारी ली। लोगों से बात की तो पता चला कि बच्चे यहां खेल रहे थे, और इसी दौरान जब उन्होंने गड्ढा खोदना चाहा तो उन्हें अंदर कुछ ठोस चीज होने की आवाज आई। आस-पास की जब और ज्यादा मिट्टी हटाकर देखी तो उन्हें एक त्रिशूल दिखाई दिया फिर और मिट्टी हटाई तो अंदर से चमकता हुआ शिवलिंग निकला‌ जो चांदी के शिवलिंग जैसा दिखाई दे रहा।

शिवलिंग जहां से निकला‌ है उस स्थान तक पहुंचना भी काफी जोखिम भरा है क्योंकि बीच में पीलिया खाल‌‌ है। बड़ा मालीपुरा मुक्तिधाम से इस स्थान पर पहुंचने के लिए खाल को पार करना होता है और इसके लिए कोई रास्ता नहीं हैं। दर्शन के लिए लोग यहां रखें पोल के माध्यम से इस खाल को पार करके इस स्थान पर पहुंच रहे हैं। सुबह और शाम के समय बड़ी संख्या में यहां पर लोगों की भीड़ रहती है। शिवलिंग निकलने की घटना करीब 5 दिन पुरानी बताई जा रही है, दिन ब दिन अब लोगों की भीड़ बढ़ रही है।

खेत के मालिक जगन्नाथ विजवा ने बताया कि पोते धनुष व प्रिंस खेल रहे थे। उन्होंने कुछ गाड़ने के लिए गड्ढा खोदा तो उन्हें ये शिवलिंग मिला। हमने ये जांच नहीं करवाई हैं कि ये किस धातु का हैं लेकिन देखने पर चांदी के समान लग रहा। दर्शन करने आए प्रशांत पहाड़िया ने कहा इस स्थान पर सैकड़ों लोग आते हैं। यहां पैदल पुल बनाया जाना चाहिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!