Connect with us

झाबुआ

भारतीय जनता पार्टी संगठन स्थाई होता है जनप्रतिनिधि भाजपा को ओर अधिक मजबूत करे :- दिलीप पाटोदीया

Published

on

झाबुआ । जिले के ग्रामीण क्षेत्र के निकाय जनप्रतिनिधियों का विभिन्न सत्रों के माध्यम से भाजपा की रीति नीति, केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने के उद्देश्य से प्रथम दिन झाबुआ , थांदला और पेटलावद विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग जिला मुख्यालय राजवाडा़ स्थित पेलेस गार्डन पर संपन्न हुआ। 

 जिला भाजपा मीडिया प्रभारी नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर ने बताया की जिला कार्यालय पर चार सत्रों में चले प्रशिक्षण वर्ग में विभिन्न विषयों पर मुख्य वक्ताओं ने शासन की योजनाओं के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने एवं भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति एवं विचारधारा से ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराकर आमजन के बीच ले जाने पर चर्चा की और प्रशिक्षण दिया।  प्रशिक्षण वर्ग में प्रथम उदघाटन सत्र में अतिथियों द्वारा भाजपा के पितृ पुरुष दीनदयाल उपाध्याय जी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी व कुशाभाऊ ठाकरे के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर विधिवतरूप से प्रशिक्षण वर्ग की शुरुवात की गई। उद्घाटन सत्र में युवा उर्जावान जिलाध्यक्ष भानु भुरीया जिला, भाजपा प्रभारी , हरिनारायण यादव, प्रदेश कार्य समिति सदस्य लक्ष्मण सिंह नायक, जिला महामंत्री कृष्णपाल सिंह गंगा खेड़ी, पुर्व विधायक द्व्य निर्मला भुरीया,शांतिलाल बिलवाल,किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिलीप पाटोदीया, हरु  भुरीया, सोमसिह सोलंकी ,  मंचासीन थे। 

स्वागत उद्बोधन भाजपा जिला अध्यक्ष भानु भुरीया ने देते हुए कहा कि सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएं इन योजनाओं का समाज का प्रत्येक व्यक्तियों को लाभ प्राप्त करेगा तो हमें चुनाव में कोई नहीं हरा सकता।जिला भाजपा प्रभारी हरिनारायण यादव ने उपस्थिती लेकर मार्गदर्शन प्रदान किया पश्चात किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिलीप पाटोदीया ने प्रथम सत्र में हंम भाजपा में क्यों ❓ इतिहास और वर्तमान परिदृश्य में विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि संगठन के महापुरुषों का बलिदान हमें नहीं भूलना चाहिए पहले जनसंघ फिर जनता पार्टी और 1980 से भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रहित विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही हैं।भारतीय जनता पार्टी संगठन स्थाई होता है और जनप्रतिनिधि स्थाई नहीं होता है उन्हें 5 साल के लिए जनता चुनती है प्रत्येक जनप्रतिनिधियों को भाजपा को मजबूत करना चाहिए।

द्वितीय सत्र में सोशल मीडिया के महत्व विषय पर दिपक रघुवंशी ने सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा करते हुए बताया की राजनीति एक सामाजिक जीवन हे और हम सब लोग सामाजिक कार्यकर्ता हे और इस में सोशल मीडिया का विशेष महत्व है। सत्र की अध्यक्क्षता पेटलावद जनपद अध्यक्ष रमेश सोलंकी ने की।  तृतीय सत्र में ग्रामस्वराज में जनभागीदारिता का महत्व एवं महिलाओं और युवाओं की भूमिका विषय पर बदनावर के भाजपा नेता मनोज सोमानी ने विस्तार से बताते हुए कहा की भाजपा एक परिवार हे और हम सब लोग इस परिवार के सदस्य हे भारत को ग्रामों का देश कहा जाता हैं आज भारत की पहचान ग्राम हे आज भारत की संस्कृति ग्रामों के कारण हे सत्र की अध्यक्षता मसानीया ने की ,चतुर्थ सत्र समापन के अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा राष्ट्रीय मुकाम सिह रावत ने जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं संगठन विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण में हमारी भूमिका विषय पर अपने विचार व्यक्त किये।  कार्यक्रम का संचालन सोमसिह सोलंकी ने एवं आभार कृष्णपाल सिंह गंगा खेड़ी ने व्यक्त किया । प्रशिक्षण वर्ग में तीनों विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य ,जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ,सरपंच सहित वर्ग के जिला प्रभारी सोमसिह सोलंकी , जिला भाजपा मीडिया प्रभारी नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर, मनोहर मोदी, मंडल अध्यक्ष पाठक, राज थापा, किशोर भाबर  उपस्थित रहे। उक्त जानकारी जिला भाजपा मीडिया प्रभारी नवकार संयोजक योगेन्द्र नाहर ने एक प्रेस नोट के माध्यम से दी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!