Connect with us

झाबुआ

बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु स्पाॅट बिलिंग योजना प्रारंभ……

Published

on

झाबुआ –  विद्युत वितरण कंपनी की ओर से पेपरलेस कार्यपद्धति पर अमल करते हुए विद्युत उपभोक्ताओं को उनके मोबाईल फोन पर उनकी खपत अनुसार मासिक बिजली बिल राषि की सूचना तथा बिजली बिल का भुगतान भी मोबाईल एप के माध्यम से करने की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है तथा अब उपभोक्ताओं को प्रिण्टेड बिल वितरित नहीं किये जायेंगें ।


इस संबंध में विविकं के कार्यपालन यंत्री सुखदेव मण्डलोई ने बताया है कि अब विद्युत उपभोक्ताओं को प्रति माह उनके बिजली बिल उनकी ओर से रजिस्टर्ड कराए गए मोबाईल नंबर, ई-मेल आई.डी., टेलीग्राम ;उचू्रइपससद्ध एवं उर्जस एप पर प्राप्त होगें तथा इन मासिक विद्युत बिलों की संपूर्ण जानकारी कंपनी की वेबसाईट ूूूण्उचू्रण्बवण्पद पर भी उपलब्ध रहेगी । कंपनी की ओर से उपरोक्त माध्यमों पर उपलब्ध बिजली बिलों के भुगतान हेतु पे-टीएम, फोन पे, गूगल पे आदि माध्यमों से भी बिल भुगतान की सुविधा प्रदान की गई है । साथ ही उपभोक्ता चाहे तो उनकी मासिक खपत भी उर्जस एप पर प्रति माह की 1 से 5 तारीख के मध्य स्वयं अपलोड कर सकते हैं तथा कंपनी की ओर से दर्ज खपत को फोटो मीटर रीडींग के रूप में प्राप्त भी कर सकते हैं ।
विद्युत उपभोक्तागण कंपनी के उर्जस एप पर उनकी आवश्यकतानुसार नवीन कनेक्शन की प्राप्ति, भार में वृद्धि/कमी, नाम परिवर्तन आदि से संबंधित आवेदन कर सकते हैं जिन पर कंपनी की ओर से नियत समयावधि में निराकरण सुनिष्चित किया जायेगा । विविकं के कार्यपालन यंत्री सुखदेव मण्डलोई ने अवगत कराया है कि जिले के जिन किसी भी उपभोक्ताओं द्वारा उनके विद्युत बिलों में अभी तक उनके मोबाईल नंबर, ई-मेल आई.डी. आदि पंजीकृत नहीं कराये हैं, वे संबद्ध वितरण केन्द्र कार्यालय में जाकर पंजीकृत या पुराने में संषोधन कराते हुए कंपनी की ओर से प्रदत्त उपरोक्त सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर नियत समयावधि में बिल भुगतान कर कनेक्शन विच्छेदन की असुविधा से बच सकते हैं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ9 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ12 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ12 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ12 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!