Connect with us

थांदला

माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी और माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिह जी के आदर्श अनुसार भाजपा सरकार में जिले में किसी भी प्रकार का भृष्टाचार हम नही होने देंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया

Published

on

आज मेरे द्वारा ग्राम पंचायत बालवासा जनपद पंचायत थांदला में जल संसाधन विभाग द्वारा स्वीकृत निर्माणधीन बालवासा बैराज का निरीक्षण किया,जिसकी लागत करीब 7 करोड़ 22 लाख है,निरीक्षण के दौरान मेरे साथ थांदला जनपद अध्यक्ष जालम भाई डामोर, बालवासा सरपंच मन्नू डामोर, वरिष्ठ नेता मलसिग डामोर, कमलेश दातला, बोरी मण्डल अध्यक्ष ज्ञानसिंह मोरी और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
उक्त कार्य के निर्माण में गम्भीर अनिमियता और खराब क़्वालिटी की शिकायतें आए दिन सोशल मीडिया और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से प्राप्त हो रही थी।
आज मेरे द्वारा स्वयं बैराज निर्माण स्थल का निरीक्षण किया गया,निर्माण की तकनीकी खामियों को मौके पर जाकर देखा गया।

निरीक्षण के दौरान निम्नलिखित गंभीर लापरवाही और कमियां देखी गई
1 निर्माण किए गए बैराज की वाल(दीवार) 4,5 जगह से क्रेक हो चुकी हैं, जो कि बांध निर्माण में घोर लापरवाही की गवाही स्वतः दे रही हैं।
2- बिना किसी लिखित आदेश के कार्यपालन यंत्री महोदया और अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन विभाग थांदला द्वारा अपनी मन मर्जी से तकनीकी नियमों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है ।
3-साइट पर पूर्ण निर्मित वाल पर सरिये ऊपरी लेयर पर ओवर लेप के लिए न होने से नए सरिये होल करके डलवाए जा रहे है जो कि बांध निर्माण के नियमों के विरुद्ध है, कॉन्क्रीट तोड़े बगेर सरिये को ओवरलैप नहीं कर सकते तथा सरिये को डेम की मजबूती के लिए पुराने सरिये को नए सरिये से बाधंना बहुत आवश्यक है। ड्रिल करके सरिये अंदर नए डाल सकते है किन्तु पुराने सरिये से बांधा नही जा सकता है।
4-कार्य स्थल पर साइट इंजीनियर द्वारा बताया गया कि ऐसा करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री मैडम ने मौखिक रूप से दिए है , किन्तु लिखित में कोई आदेश जारी नही किया है। ऐसा प्रतीत होता हैं यह सब भ्रष्टाचार का खेल विभागीय अधिकारियों और ठेकेदार की मिलीभगत चल रहा है।
5-स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया है उक्त बांध की साइट तय स्थान से बदल दी गई हैं और निर्माण लम्बाई कम कर दी गई है जिसका भुगतान भी विभाग द्वारा ठेकेदार को कर दिया गया है।
मेरे द्वारा शीध्र ही इस डैम के निर्माण गुणवत्ता की उच्च स्तरीय जांच के लिए माननीय मुख्यमंत्री महोदय को भौपाल पहुंच कर अवगत करवाया जाएगा ,ताकि इस बैराज के निर्माण की कमियों का पता चल सके और दोषी अधिकारियों और निर्माण कर्ता ठेकेदार पर कठोर कार्यवाही हो सके।
माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी और माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिह जी के आदर्श अनुसार भाजपा सरकार में जिले में किसी भी प्रकार का भृष्टाचार हम नही होने देंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
कालीदेवी3 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ7 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ15 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ18 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ18 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!