Connect with us

RATLAM

मिलावट के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर ने समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए

Published

on

मिलावट के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

कलेक्टर ने समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए

रतलाम समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में मिलावट के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के साथ-साथ ड्रग इंस्पेक्टर नापतौल इंस्पेक्टर तथा खाद्य विभाग को भी संयुक्त रूप से प्रभावी कार्रवाई अंजाम देने के निर्देश बैठक में दिए। सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने तहसीलदारों द्वारा की जा रही कार्रवाईयों की समीक्षा करते हुए नायब तहसीलदार जावरा श्री नवीन गर्ग एवं नामली नायब तहसीलदार श्री बी.एस. ठाकुर द्वारा शिकायत निराकरण नहीं करने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उनको शोकाज नोटिस जारी करने तथा उनके विरुद्ध विभागीय जांच के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक की भर्ती की जिनके विभाग की शिकायतों में वृद्धि होती जा रही हैकलेक्टर ने 10 जनवरी तक निराकरण के निर्देश दिए। इसी प्रकार रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में तहसीलदार तथा वन विभागप्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग के प्रति भी नाराजगी व्यक्त की गई।

3 जनवरी को मध्यप्रदेश राज्य प्रवासी श्रमिक आयोग की रतलाम बैठक के संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को कलेक्टर ने दिशा निर्देश दिए। सभी नगरपालिका अधिकारियों तथा जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बैठक में प्रवासी श्रमिकों को लेकर आने के निर्देश दिए। राजस्व कार्यो की समीक्षा में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सीमांकन पर विशेष ध्यान दिया जाए। जिले की स्थिति सीमांकन में अच्छी हैइस माह 2400 प्रकरणों का निराकरण किया जाना है जो आगामी तीन दिन में किया जाएगा। बैठक में बताया गया कि सांची दुग्ध संघ के मिल्क पार्लर लगाने के लिए शहर में 10 स्थान चिन्हित किए जा चुके हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ1 day ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!