Connect with us

RATLAM

परंपरा पर ब्रेक:रेलवे में अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही परंपरा पर ब्रेक, महाप्रबंधकों का शाही निरीक्षण बंद, न स्पेशल ट्रेन मिलेगी; न ही आवभगत

Published

on

रतलाम~~रेलवे में अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही एक परंपरा पर ब्रेक लग गया है। महाप्रबंधकों के राजशाही तरीके से होने वाले सालाना निरीक्षणों को रेल मंत्रालय ने बंद कर दिया है। अब देशभर के सभी 17 जोन के जनरल मैनेजर को अन्य अफसरों की तरह ही निरीक्षण करना पड़ेगा। इसमें जीएम को न स्पेशल ट्रेन मिलेगी न आवभगत में 100 से ज्यादा रेलकर्मियों की फौज रहेगी। रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर कुलदीप सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल जिस समय भारत में रेल चली उस समय अंग्रेजों का शासन था और वे इसी तरह के निरीक्षण पर निकलते थे, हालांकि उस समय पदनाम अलग थे। इस कोलोनियल माइंडसेट यानी औपनिवेशिक मानसिकता को बदलने की पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। निरीक्षण के दौरान कम से कम 8 डिब्बों की स्पेशल ट्रेन में डीआरएम समेत मंडल के 60 से ज्यादा कर्मचारी रहते थे। इस तरह जीएम के निरीक्षण में 100 से ज्यादा रेलकर्मी साथ रहते थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ1 day ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!