Connect with us

झाबुआ

रतलाम में दिखा स्टाम्प वेंडरों की हड़ताल का असर

Published

on

दिनभर स्टाम्प के लिए भटकते रहे लोग

रतलाम ~~महलवाड़ा स्थित जिला पंजीयक कार्यालय में भी सर्वर नहीं चलने से लोगों की भीड़ लगी रही है। सर्वर बंद चालू होने से कार्य प्रभावित हो रहा था। यही हाल सर्विस प्रोवाइडरों के कार्यालय के थे। वे भी स्लॉट बुक कराने व दस्तावेज तैयार करते उससे पहले ही सर्वर डाउन होकर चकरी घूमने लगती। इससे उन्हें पूरी प्रक्रिया फिर से करना पड़ती। इधर ऑनलाइन कागजात तैयार करने में परेशानी हो रही थी। इससे गलती होने की संभावना बताई जा रही है।
रतलाम. बीते आठ-दस दिनों से संपदा सर्वर नहीं चलने से सर्विस प्रोवाइडरों व रजिस्ट्री कराने वालेे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वित्त मंत्री को अवगत कराने के बाद मंगलवार को भी सर्वर का आना-जाना लगा रहा। इससे सर्विस प्रोवाइडरों का कार्य प्रभावित हुआ। इसके चलते प्रादेशिक आह्वान पर स्थानीय करीब 50 प्रोवाइडर बुधवार को हड़ताल पर रहे।
महलवाड़ा स्थित जिला पंजीयक कार्यालय में भी सर्वर नहीं चलने से लोगों की भीड़ लगी रही है। सर्वर बंद चालू होने से कार्य प्रभावित हो रहा था। यही हाल सर्विस प्रोवाइडरों के कार्यालय के थे। वे भी स्लॉट बुक कराने व दस्तावेज तैयार करते उससे पहले ही सर्वर डाउन होकर चकरी घूमने लगती। इससे उन्हें पूरी प्रक्रिया फिर से करना पड़ती। इधर ऑनलाइन कागजात तैयार करने में परेशानी हो रही थी। इससे गलती होने की संभावना बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को विधायक द्वारा वित्त मंत्री को अवगत कराने पर भोपाल में बड़ी बैठक कर समस्या का निराकरण करना था। सर्विस प्रोवाइडर निलेश गांधी ने बताया कि शाम तक किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली न ही हालात सुधरे ऐेसे में सभी सर्विस प्रोवाइडर बुधवार से हड़ताल पर रहे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री को अवगत कराने के बाद संपदा सर्वर की ेटेस्टिंग चलती रही। भोपाल में बैठे अधिकारी जिले के अधिकारियों से स्थिति की जानकारी लेते रहे। बुधवार को प्रदेश के सभी जिला पंजीयकों की ऑनलाइन बीसी होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें आगे की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!