Connect with us

RATLAM

प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य को पहली प्राथमिकता दी है विधायक डॉ. पांडेय ने मीनाखेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया

Published

on

प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य को पहली प्राथमिकता दी है

विधायक डॉपांडेय ने मीनाखेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया

रतलाम / प्रदेश सरकार आमजन के कल्याण के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य को सबसे अधिक प्राथमिकता दी है। जावरा विधानसभा क्षेत्र में लगातार किये जा रहे प्रयासों के फलस्वरूप साढ़े 13 करोड़ की राशि से ग्रामीण क्षेत्रो में स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों की सौगात मिली है जो विगत चार दशको में सबसे अधिक है। इन स्वास्थ्य केन्द्रों पर ग्रामीणों को मूलभूत चिकित्सा सुविधाए मिल सकेगी।

उक्त विचार विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय ने लगभग 50 लाख रु की लागत से ग्राम मीनाखेडा में नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर व्यक्त किये। इस अवसर पर श्री मुकेश बग्गड़, श्री माना पटेल सहित विभिन्न पदाधिकारीगण उपस्थित रहे l विधायक डॉ. पाण्डेय ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्र भवनविहीन होने से ग्रामीणों को कठिनाई हो रही थी, जिसके लिए भवनों की स्वीकृति हेतु लम्बे समय से प्रयास किये जा रहे थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर एवं विधानसभा में निरंतर विभिन्न माध्यमो से इसके लिए आग्रह किया जा रहा था, जिसके फलस्वरूप विधानसभा क्षेत्र में लगभग साढ़े 13 करोड़ रु की लागत से ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य केन्द्रों के भवन स्वीकृत हुए है। जिनमे रिंगनोद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के अलावा ग्राम हनुमन्तिया, झालवा, बिनोली, बहादुरपुर जागीर, मोरिया, रोला, पिपल्याजोधा, सुजापुर, उम्मेदपूरा, चिपिया, हसनपालिया, आम्बा, माऊखेडी,व हतनारा शामिल है।

आपने बताया कि मीनाखेडा सहित सभी निर्मित होने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र सर्वसुविधायुक्त होकर हेल्थ वेलनेस सेंटर के रूप में भी कार्य करेगे l विधायक डॉ. पाण्डेय ने बताया कि जावरा सिविल हास्पिटल को क्षेत्र का उत्कृष्ट चिकत्सालय बनाने का प्रयास किया जा रहा है। यहां महिला चिकत्सालय भवन, बाल चिकित्सालय, आईसीयू, उन्नत लेबोरेट्री,डिजिटल एक्सरे के साथ डायलेसिस मशीन की भी स्वीकृति मिल गई है श्री बग्गड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ग्रामीणों, कृषको व आमजन के कल्याण के लिए योजना बनाई।

डॉ. पाण्डेय ने लगभग 50 लाख रु की लागत से निर्मित होने वाले उपस्वास्थ्य केंद्र भवन का विधिवत पूजा कर भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सरपंच श्रीमती संगीता अनुज्लाल बारोड़, पूर्व सरपंच श्री मांगीलाल पांचाल, ग्राम पंचायत आलमपुर ठीकरिया के सरपंच श्री केलाश बोडाना, उप सरपंच श्री विनोद जायसवाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ17 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी22 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!