Connect with us

DHAR

राष्ट्रीय बालिका सप्ताह अंतर्गत 24 जनवरी को बेटियों के नाम से पौधारोपण किया जाएगा

Published

on


धार, 23 जनवरी 2023/ जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने बताया कि जिले में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं योजना अंतर्गत 18 जनवरी से 24 जनवरी तक राष्ट्रीय बालिका सप्ताह मनाया जा रहा है। राष्ट्रीय बालिका सप्ताह अंतर्गत आगामी गतिविधि के रूप में 24 जनवरी को बेटियों के नाम से पौधारोपण प्रत्येक स्तर पर किया जाना है। राष्ट्रीय बालिका सप्ताह अंतर्गत समाज में ’’बेटियों के महत्व’’ को, जीवन प्रणाली चलाने वाले ’’पौधां’’ के समांतर बताते हुए एवं लिंगानुपात को कम करने की दृष्टि से जिले में बालिकाओं द्वारा किये जाने वाले पौधारोपण की 3 तस्वीरों को पुरूस्कृत किया जावेगा। इस हेतु पालकों द्वारा अपनी बेटीयों के माध्यम से पौधारोपण करते हुए/करवाते हुए एक तस्वीर 31 जनवरी तक श्री बलराम ठाकुर, बाल संरक्षण अधिकारी (गैरसंस्थानिक) के संपर्क न. 98263-94433 पर साझा करना होगा। प्राप्त तस्वीरों में से 3 तस्वीरों का चयन लॉटरी प्रणाली के माध्यम से महिला एवं बाल विकास विभाग जिला धार द्वारा किया जाकर 8 मार्च को आयोजित जिला स्तरीय ’’अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस’’ कार्यक्रम में सम्मानित किया जावेंगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ17 mins ago

सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने पलाश के पत्तो से निर्मित दोना पत्तल रंभापुर चौकी प्रभारी को प्रदान किए।

झाबुआ16 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ21 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!