Connect with us

DHAR

म.प्र. शासन की योजनाओं तथा उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है- प्रभारी मंत्री डॉं. चौधरीमंत्री डॉ चौधरी ने 5 से 25 फरवरी तक आयोजित होने वाली विकास यात्रा के सफल क्रियान्वयन के सम्बंध में की वर्चुअली समीक्षा

Published

on


    धार 30 जनवरी 2023/ प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने जिले में 5 से 25 फरवरी तक आयोजित होने वाली विकास यात्रा के सफल क्रियान्वयन के सम्बंध में आज वर्चुअली समीक्षा बैठक की। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष सरदारसिंह मेड़ा, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा भी वर्चुअली जुड़े। साथ ही जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा सहित सम्बन्धित अधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में मौजूद रहे।
      प्रभारी मंत्री ने कहा कि विकास यात्रा में जन-प्रतिनिधियों सहित जन-सामान्य की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाये। म.प्र. शासन द्वारा किए जा रहे विकास और जनकल्याण के कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा आयोजित की जा रही है। इन यात्राओं के माध्यम से विभिन्न योजनाएँ और उपलब्धियाँ नागरिकों के बीच भलीभांति पहुँच सकें, इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां पहले ही पूर्ण कर ली जाएं। विकास यात्रा के दौरान विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण भी किया जाएगा। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी अभी से विकास यात्रा के रूट मैप के अनुसार तैयारी पूर्णं कर लें।
      इसके साथ ही निर्देशित किया कि यात्रा के दौरान आने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाए। जिससे वहां के स्थानीय निवासियों का उस स्वास्थ्य शिविर का लाभ मिल सके।

      उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान क्षेत्रीय नागरिकों की भागीदारी रहे इसके लिए यात्रा का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए।

विधानसभा वार एसडीएम की अध्यक्षता में विकास यात्रा के लिए समन्वय समिति बना लें:- कलेक्टर श्री मिश्रा

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!