Connect with us

RATLAM

अवैध खनन पर पटवारी ने मांगी मदद, आधे घंटे तक नहीं पहुंची पुलिस

Published

on

पटवारी ने पुलिस से मदद मांगी तो नहीं मिली, रास्ते से भाग गए खनन कार्य में लगी गाड़ियां लेकर
अवैध खनन पर पटवारी ने मांगी मदद, आधे घंटे तक नहीं पहुंची पुलिस, भाग गए अवैध खननकर्ता, दबाव की राजनीति सामने आई

रतलाम.~~ सिखेड़ी में खनन की मंजूरी लेकर जावरा की एक रोड निर्माण कंपनी के कर्मचारी घटवास में अवैध खनन कर रहे थे। जब हल्का पटवारी ने देखा तो पंचनामा बनाकर 100 डायल पर फोन लगाकर मदद मांगी। करीब 30 मिनट तक पुलिस नहीं पहुंची, इसके बाद पटवारी अवैध खनन में लगे वाहनों को जब्त कर थाने ले जाने तो वाहन सवार गाड़ियां लेकर फरार हो गए। बड़ी बात ये कि गलत काम करने वालों को बचाने में जावरा से लेकर रतलाम तक के नेता लग गए।

सोमवार दोपहर करीब 2 बजे पटवारी बीसी दूबे सिखेड़ी से घटवास जा रहे थे। दोनों गांव के बीच में आने वाली गंगायता नदी के करीब सरकारी हल्का नंबर पर दो जेसीबी व एक डंपर की सहायता से खनन होता पाया। जब पटवारी दूबे ने खनन करने वालों से दस्तावेज की मांग की तो खनन करने वालों ने दिखाए।
अन्य गांव के दस्तावेजदस्तावेज देखने के बाद पटवारी ने खनन करने वालों को बताया कि वे अवैध खनन कर रहे है। मंजूरी अन्य हल्का नंबर व सर्वे नंबर की है। जिस भूमि पर खनन हो रहा है वो अवैध है व मामला दर्ज होगा। इसके बाद पटवारी ने पंचनामा बनाने से पहले वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने नियम अनुसार कार्रवाई को कहा।

धमकाना किया शुरू

पटवारी ने जब वरिष्ठ अधिकारियों को फोन लगाने के बाद पंचनामा बनाना शुरू किया तो अवैध खनन करने वालों ने पटवारी को धमकाना शुरू कर दिया। इस बीच जावरा से लेकर रतलाम क्षेत्र से जुड़े बड़े नेताओं ने सिफारिश के लिए पटवारी को फोन लगाना शुरू कर दिए।

पुलिस आई ही नहींमामले की गंभीरता देखकर पटवारी दूबे ने 100 डायल को फोन लगाकर पुलिस मदद मांगी। करीब 30 से 40 मिनट तक इंतजार करने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो पटवारी ने दोनों जेसीबी व डंपर चालक से नामली पुलिस थाने चलने को कहा। जब आगे पटवारी व पीछे वाहन चले तो कुछ देर बाद तीनों वाहन चालक वाहन सहित चकमा देकर फरार हो गए।

नोटिस जारी किए जाएंगेअवैध खनन की सूचना के बाद पटवारी ने कार्रवाई की है। वाहन लेकर अवैध खनन करने वाले फरार हो गए। ठेकेदार कंपनी को नोटिस देने की प्रक्रिया सोमवार को होगी।

– भगवान सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार, नामली 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!