Connect with us

RATLAM

अनिश्चतकालीन हड़ताल:बिजली कंपनी के 750 कर्मचारी हड़ताल पर, विभागीय काम ठप

Published

on

अनिश्चतकालीन हड़ताल:बिजली कंपनी के 750 कर्मचारी हड़ताल पर, विभागीय काम ठप

रतलाम~~बिजली कंपनी के संविदा और आउट सोर्स कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। मंगलवार को 750 संविदा और आउट सोर्स कर्मचारी हड़ताल पर रहे और बिजली कंपनी के दफ्तर में दिनभर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने देशभक्ति गीत सुने और नारे भी लगाए। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ना तो नए कनेक्शन के लिए आवेदन हुए और ना ही नाम परिवर्तन सहित अन्य काम हो पाए। इससे लोगों को परेशान होना पड़ा। चूंकि हड़ताल अनिश्चतकालीन है। इससे आगे भी हड़ताल जारी रहेगी। इधर हड़ताली कर्मचारियों ने स्पष्ट कह दिया है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं हम काम पर नहीं लौटेंगे।

इसलिए की जा रही हड़ताल
संविदा और आउट सोर्स सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाए, 20 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा दिया जाए, बिजली कंपनी में कार्यरत सभी कर्मचारियों के लिए नई पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए, सभी अधिकारी, कर्मचारियों एवं पेंशन के लिए कैशलेस मेडिक्लेम पॉलिसी लागू की जाए, वेतन विसंगति को दूर किया जाए।

इधर, हड़ताल के चलते रत्तागढ़खेड़ा की बिजली बंद
रत्तागढ़खेड़ा गांव के कई क्षेत्रों की बिजली सुबह 11 बजे बंद हो गई। लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो सुपरवाइजर का कहना था कि कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इससे बिजली बंद है। हड़ताल खत्म होगी तो चालू करेंगे। वहीं सरवन में थ्री फेस की दिक्कत रही और बेड़दा गांव में भी कई जगहों की बिजली बंद रही। बिजली कंपनी के डीई ग्रामीण जयपाल ठाकुर ने बताया किसी गांव में सभी घरों की बिजली बंद होने की रिपोर्ट नहीं आई है। कुछ क्षेत्रों की लाइट बंद होने की सूचना है। बुधवार सुबह लाइन स्टाफ को भेजकर चालू कराएंगे।

एनसीपी ने दिया समर्थन

कर्मचारियों की हड़ताल का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने समर्थन दिया है। मौके पर जाकर समर्थन का लिखित में पत्र भी सौंपा है। एनसीपी के जिलाध्यक्ष जाफर हुसैन ने बताया हम कर्मचारियों की वाजिब मांगों के लिए हर कदम उनके साथ खड़े हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ19 mins ago

सेवा भारती के कार्यकर्ताओं ने पलाश के पत्तो से निर्मित दोना पत्तल रंभापुर चौकी प्रभारी को प्रदान किए।

झाबुआ16 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ21 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!