Connect with us

RATLAM

अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान दें : पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में आयोजन हुआ

Published

on

अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान दें : पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में आयोजन हुआ

रतलाम / राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने कहा कि मताधिकार मिलना सौभाग्य  होता है। सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करते हुए देश के लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान दे। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े, जिला निर्वाचन अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्री त्रिलोचन गौड़, एसडीएम श्री संजीव पांडे, जिले के बूथ लेवल अधिकारी तथा नवीन मतदाता एवं अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन दर्शाता है कि लोकतंत्र में मतदाता का महत्व सबसे ज्यादा है। मतदाता अपने मताधिकार द्वारा लोकतंत्र को सशक्त बनाता है।

कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने भी अपने उद्बोधन में सभी मतदाताओं से अपील की कि अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें। आपके द्वारा मताधिकार के उपयोग से आपको एक अच्छा जनप्रतिनिधि मिलता है। इसके अलावा अन्य व्यक्तियों को भी अपने मताधिकार के उपयोग के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर ने 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके नवीन मतदाताओं को मताधिकार के उपयोग हेतु मतदाता परिचय पत्र मिलने पर बधाई दी।

प्रारंभ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री त्रिलोचन गौड़ ने स्वागत उद्बोधन में बताया कि जिले में अंतिम प्रकाशन के दौरान दर्ज किए गए मतदाताओं की संख्या 10 लाख 57 हजार 788 है। पुरुष मतदाताओं की संख्या 5 लाख 33 हजार 768, महिला मतदाताओं की संख्या 5 लाख 23 हजार 993 है। अंतिम प्रकाशन में दर्ज किए गए नवीन मतदाताओं की संख्या 39 हजार 486 है जिनमें 18 से 19 वर्ष आयु के 25 हजार 385 मतदाता है। पूर्व में प्रारूप प्रकाशन दिनांक 9 नवंबर 2022 को जिले का ईपीक रेशों 59.79 था जो कि अंतिम प्रकाशन में बढ़कर 61. 57 पाया गया है।

कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया। आभार जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े ने माना। इस दौरान भारत के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के उद्बोधन का लाइव प्रसारण किया गया। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के उत्कृष्ट बूथ लेवल अधिकारियों को सम्मानित किया गया। साथ ही राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!