Connect with us

झाबुआ

गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी के अवसर पर डॉ दवे की “अंकुरम किड्स” फ्रेंचाइजी मॉडल के रूप में शिक्षा जगत को एक ओर सौगात

Published

on

झाबुआ —– 26 जनवरी को अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कार है। इस कार्यक्रम में डॉक्टर किशोर नायक, श्रीमती सुनीता नायक, श्री महेंद्र शर्मा, श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा विद्यालय के डायरेक्टर डॉ लोकेश दवे, डॉ चारुलता दवे व प्राचार्य डॉ रितेश लिमये मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय में उपस्थित अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के साथ किया गया।
अतिथियों का हस्तनिर्मित मोमेंटो देकर स्वागत किया गया। इसके पश्चात भारत माता, माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना की गई। शिक्षिका अश्विनी उपाध्याय खेड़े के द्वारा स्वागत भाषण दिया गया व हमारे राष्ट्रीय त्यौहार स्वतंत्रता दिवस तथा गणतंत्र दिवस में अंतर भी बताया गया।
कक्षा यू के जी की छात्रा केशवी व कृषिका ने देशभक्ति गाने की प्रस्तुति दी,लव्य जैन ने पियानों बजा कर राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी व अन्य छात्रों ने देशभक्ति पर कविता प्रस्तुत की ।

शिक्षिका सोनू सोनी के नेतृत्व में कक्षा 1ली,2री 3री,6टी 7वीं के छात्रों के द्वारा अलग अलग देशभक्ति गीत पर आकर्षक समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया जिसने सभी का मन मोह लिया।

कक्षा 2री के छात्रों ने कविता को बहुत ही रोचक पूर्ण तरीके से प्रस्तुत किया।कक्षा 3री की छात्रा सकीना द्वारा गणतंत्र दिवस पर अंग्रेजी भाषा में भाषण दिया गया। शिक्षिका अर्चिता राठौर द्वारा देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई।
शिक्षिका मिताली त्रिवेदी के नेतृत्व में छात्रों के द्वारा डंबल व लेजिम पीटी का प्रदर्शन किया गया। इस बेमिसाल गर्जना करती हुई प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

डॉ किशोर नायक जी ने राष्ट्र हित में छात्रों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने हेतु प्रोत्साहित किया। सुनीता नायक जी ने सभी को गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी की बधाई दी। प्रफुल्ल शर्मा जी ने छात्रों को सभी क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है व हम भारतीय हैं और हमें भारत का नाम सदैव ऊंचा रखना है इसके लिए छात्रों को प्रोत्साहित किया । श्री महेंद्र शर्मा ने नन्हे-मुन्ने बच्चों को देखकर अपने विद्यालयीन दिनों को याद किया। उन्होंने अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल की गुरुकुल से समानता की।विद्यालय में भारतीय संस्कृति का समावेश है।अंग्रेजी भाषा के साथ-साथ हिंदी भाषा को भी महत्व दिया जा रहा है।साथ ही उन्होंने विद्यालय को एक परिवार का दर्जा दिया। उन्होंने विद्यालय परिवार के द्वारा दिए गए इनविटेशन कार्ड व मोमेंटो की खूब सराहना की।
अतिथियों के कर कमलों से विद्यालय में आयोजित कार्यक्रमों के प्रतिभागी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

विद्यालय के डायरेक्टर डॉ लोकेश दवे द्वारा अंकुरम की अभी तक जारी यात्रा के बारे में अवगत कराया। किस तरह 2020 में अंकुरम एकेडमी, राणापुर से शुरू हुआ सफर अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल, झाबुआ होता हुआ पिछले 1 साल में अब हम इस मुकाम पर आ गए हैं कि हम दूसरे प्री प्राइमरी स्कूल को फ्रेंचाइजी देने की शुरुआत आज बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर कर रहे है। जहां हम दूसरे स्कूल को टीचर एवं डायरेक्टर ट्रेनिंग के साथ , किताबें , स्कूल बैग, यूनिफार्म और पूरे साल भर लगातार ट्रेनिंग द्वारा मार्गदर्शन देंगे।

शिक्षिका रुकैया झाबुआ वाला द्वारा अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया तथा सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा छात्रों को गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी गई।संपूर्ण मंच का संचालन शिक्षिका अमातुल्लाह झाबुआ वाला व शिक्षिका प्रीति तिवारी के द्वारा किया गया। विद्यालय की ओर से सभी छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को मिठाई वितरित किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षकों व कर्मचारियों का योगदान रहा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!