Connect with us

झाबुआ

नगर के कई शासकीय विभागों पर किया गया विधिवत ध्वजारोहण

Published

on

गणतंत्र दिवस की प्रभात फेरी में स्कूली छात्र- छात्राओं को गुजारना पड़ा गंदगी के अंबार से

(मेन रोड जगह-जगह गड्ढे में हुआ तब्दील)

(मेन रोड पर खुदे गड्ढे बने प्राणघातक)

झकनावदा (राजेश काॅसवा):-74 वें गणतंत्र दिवस के पावन पर्व को नगर मैं हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। उसी क्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर मैं प्रातः 7:30 संकुल प्रभारी रमेशचंद चौरसिया ने झंडा वंदन किया बाद समस्त उपस्थित जनों ने राष्ट्रगान गाया। जिसके बाद स्कूल परिसर से प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल की प्रभात फेरी नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए गुजरी। जिसमें देखा गया कि नगर में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत खोदे गए गड्ढे स्कूली छात्र छात्राओं के लिए बने मुसीबत। जगह-जगह खड्डे होने से स्कूली बच्चों को चलने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

मार्ग हुआ गड्ढों में तब्दील

प्रभात फेरी मिस्त्री मोहल्ला, स्थानीय बस स्टैंड होते हुए गुजरी जहां राजगढ़ पेटलावद मार्ग के झकनावदा के बस स्टैंड के बीच का कुछ हिस्सा गड्ढों में तब्दील हो चुका है जिससे गड्ढों में जगह-जगह गंदा पानी भरा हुआ है। जिसके कारण स्कूली छात्र छात्राएं प्रभात फेरी के माध्यम से उस रोड से गुजरे तो उन्हें उक्त मार्ग से निकलने में बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा वह कई बच्चे कीचड़ में गिरते भी नजर आए। तो वहीं एक दोपहिया वाहन चालक अपने वाहन से स्लिप होकर कीचड़ में गिर गया गनीमत तो यह रही कि कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

आखिर क्यों नहीं हो रही इस मार्ग की सुनवाई

नगर की नाक कहे जाने वाले स्थानीय बस स्टैंड पर गड्ढों में भरे पानी के कारण गंदगी का अंबार लगा हुआ है वह गंदे पानी पर मच्छर पनप रहे हैं। इन गड्ढों के समीप शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय भी है जहां नन्हीं मुन्नी बालिकाओं को स्कूल जाने में गड्ढों को उलांगकर स्कूल जाना होता है। लेकिन इस ओर किसी भी संबंधित अधिकारी का कोई ध्यान आकर्षित नहीं है।

उक्त मार्ग से कई जनप्रतिनिधि चार पहिया वाहन से गुजरते हैं

उक्त मार्ग क्षेत्रीय सांसद डामोर के क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। व सांसद डामोर का इस गांव से विशेष लगाऊ भी है।लेकिन उसके बावजूद भी आज तक इस रोड का किसी प्रकार का कोई उद्धार नहीं हुआ। देखा जाए तो विगत 5 वर्ष पूर्ण होने को है क्षेत्रीय विधायक वालसिंह मेड़ा ने भी इस मार्ग के लिए कोई प्रयास नहीं किया। चुनाव नजदीक आते ही यह नेता जनप्रतिनिधि नगर में फिर से बड़े वादे करते नजर आएंगे।

इन संस्थाओं पर किए गए ध्वजारोहण

ग्राम पंचायत झकनावदा में सरपंच श्रीमती रामीबाई मेडा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर संस्था प्राचार्य रमेशचंद्र चौरसिया, पुलिस चौकी झकनावदा पर जीएस मावी के द्वारा विधिवत ध्वजारोहण किया गया। इसके साथ ही नगर के कई शासकीय अशासकीय संस्थाओं पर भी हर्षोल्लास के साथ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का महापर्व मनाया गया।

सड़क के लिए किए गए कई अथक प्रयास

उक्त मार्ग के लिए ग्रामीणों ने कई प्रयास किए सीएम हेल्पलाइन पर भी पूर्व में कई बार सड़क बनाने हेतु शिकायतें भी की गई। लेकिन इस सड़क निर्माण कार्यों को लेकर हर कोई अधिकारी गोलमाल बात करते नजर आते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कभी बताया जाता है कि उक्त मार्ग प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत पूर्ण होगा तो कभी बताया जाता है कि पीडब्ल्यूडी विभाग इस मार्ग की मरम्मत कर इसे और ध्यान देगा। अगर उक्त मार्ग पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत कार्य योजना में आता है तो उस पर बारिश के समय समाचार प्रकाशन के बाद बंडा भूरी मिट्टी इत्यादि डालकर रोड की मरम्मत क्यों की गई यह एक बड़ा सवाल है?


इनका कहना है

पीडब्ल्यूडी विभाग को झकनावदा स्थानीय बस स्टैंड के मार्ग के बारे में कई बार अवगत करवाया गया लेकिन इस और पीडब्ल्यूडी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सुन नहीं रहे हैं।
भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र राठौड़ झकनावदा
~~~~~~~~~~
मधु कन्या नदी के पुल से लगाकर राजगढ़ मार्ग स्थित हनुमानजी चौराहे तक पूरे रोड की हालत खस्ता है जर्जर हो चुका है लोक निर्माण विभाग की हट धर्मिता के कारण उक्त मार्ग ज्यों कि त्यों स्थिति में है। भाजपा सरकार मैं अधिकारी कानों से सुन कर भी मोन धारे हैं।
ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष अजय वोहरा झकनावदा
~~~~~~~~~~
केंद्र सरकार, राज्य सरकार एवं भारत सरकार में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग जहाजरानी जल संसाधन नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी जी मीडिया में एवं बड़े मंचों से देश एवं राज्य की सड़कों का बखान करते नहीं थक रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार में उनके ही प्रशासनिक कर्मचारी उनके द्वारा कही गई इन बातों का मखौल उड़ाते नजर आ रहे हैं। वास्तविक स्थिति कुछ और ही है।
युथ ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जगपाल सिंह राठौर झकनावदा
~~~~~~~~~~
झकनावदा के इस मुख्य मार्ग शेष श्रृंगेश्वर महादेव,मोहनखेड़ा तीर्थ, विश्व मंगल हनुमान धाम तारखेड़ी जैसे कई धार्मिक आस्था के केंद्र जुड़े हुए हैं उक्त मार्ग से सैकड़ों वाहन प्रतिदिन इन तीर्थों की ओर प्रस्थान करते हैं लेकिन फिर भी प्रशासन उक्त मार्ग को देखकर भी अनदेखी कर आंखें मूंद कर बैठा है।
महंत श्री रामेश्वर गिरी जी महाराज गादीपति श्रंगेश्वर धाम
~~~~~~~~~~
मेरे द्वारा दो रोज पूर्व ही लोक निर्माण विभागीय मंत्री श्री गोपाल जी भार्गव को भोपाल मिलकर उन्हें सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिला अध्यक्ष का लेटर पैड पर लिखित में मधुकन्या नदी से राजगढ़ मार्ग स्थित हनुमानजी चौराहे तक मार्ग का विभागीय अधिकारियों से मिलकर स्टीमेट बनाकर मंत्री जी को अवगत करवा कर दे कर आया हूं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि 1 माह के भीतर उक्त मार्ग स्वीकृत कर बनवाया जाएगा।
राजेश कांसवा सांसद प्रतिनिधी जनपद पंचायत पेटलावद

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!