Connect with us

RATLAM

बिना व्यवस्था शहर में शुरू किए गए सिग्नल बंद:अंतत: बंद करना ही पड़े ट्रैफिक सिग्नल रतलाम

Published

on

बिना व्यवस्था शहर में शुरू किए गए सिग्नल बंद:अंतत: बंद करना ही पड़े ट्रैफिक सिग्नल

रतलाम~~बिना व्यवस्था के शहर में शुरू किए गए सिग्नल को आखिरकार बंद करना पड़ा है। बुधवार को डाट की पुल की रोड बंद हो जाने से परेशानी बढ़ गई। पूरा ट्रैफिक लोड चेतक ब्रिज पर आ गया

ब्रिज के ऊपर तक वाहन की कतार पहुंच गई। लोगों की परेशानी देख, आखिरकार सभी सिग्नल को येलो ब्लिंकर मोड पर लेने का फैसला लिया है। अभी ये सिग्नल ब्लिंकर मोड पर ही रहने वाले हैं।

डाट की पुलिया की रोड की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू हो गया है। डाट की पुल से वाहनों का आवागमन बंद कर दिया। नतीजतन ओल्ड रेलवे कॉलोनी, न्यू रेलवे कॉलोनी, नर्स कॉलोनी, आरपीएफ, लक्ष्मणपुरा, पीएंडटी कॉलोनी, रिटायर्ड कॉलोनी, गांधीनगर, जवाहर नगर, इंद्रा नगर से आने जाने वाले वाहन चालकों को चेतक ब्रिज का रास्ता ही अपनाना पड़ा।

इधर, सिग्नल भी शुरू था, जिससे चेतक ब्रिज पर ऊपर तक वाहनों की कतार पहुंच गई। मामला अधिकारियों तक भी पहुंचा। सिग्नल पर अभी सिर्फ येलो लाइट चलाने का फैसला लिया है। सिग्नल येलो होने से वाहनों उलझना और जाम लगना बंद हो गया है। बकरा पुल पर बढ़ा ट्रैफिक : इधर, रेलवे कॉलोनी से बकरा पुल होते हुए जावरा रोड जाने वाले रास्ते पर भी बुधवार को ट्रैफिक बढ़ गया। राम मंदिर क्षेत्र में दोपहर में भी परेशानी रही। दरअसल, स्कूलों की छुट्टी होने के कारण स्कूल बसों का लोड था। दोपहर में सिग्नल बंद थे, ऐसे में ट्रैफिक लगातार रेगुलेट होता रहा।

सिग्नल शुरू करने से पहले करें व्यवस्था ताकि इनसे शहरवासी परेशान ना हों सुबह, शाम और दोपहर को परेशानी सबसे ज्यादा परेशानी सुबह, दोपहर और शाम को एक से दो घंटे होना है।

दरअसल, सुबह-शाम को ऑफिस छूटने का समय रहता है। वहीं, दोपहर में स्कूलों की छुट्टी होती है। ऐसे में ट्रैफिक लोड भी ज्यादा ही रहता है। डाट की पुल के कारण अभी सिग्नल बंद हैं डाट की पुल बंद होने के कारण ट्रैफिक लोड बढ़ गया था। चौराहे की चौड़ाई कम होने से पर्याप्त वाहन नहीं निकल पा रहे। परेशानी को देख सिग्नल को बंद किया है। डाट की पुल शुरू होने तक फिलहाल ये ही व्यवस्था होगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!