Connect with us

RATLAM

विरासत को जीवित रखने के प्रयास किये जाए सुजापुर में पर्यटन स्थल पहुच मार्ग एवं पूर्व सांसद स्मृति उपवन का भूमिपूजन हुआ

Published

on

विरासत को जीवित रखने के प्रयास किये जाए

सुजापुर में पर्यटन स्थल पहुच मार्ग एवं पूर्व सांसद स्मृति उपवन का भूमिपूजन हुआ

रतलाम विकास की पहली सीढी ग्राम के मूलभूत सुविधाओं से जुडी हुई होती है l हमे संस्कृति व विरासत को जीवित रखने के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए। उक्त विचार पिपलोदा तहसील के पर्यटन स्थल माताजी पहुच मार्ग सुजापुर एवं पूर्व सांसद स्व डॉ. लक्ष्मीनारायण पाण्डेय स्मृति उपवन एवं प्रतिमा स्थल के भूमिपूजन के अवसर पर अतिथियों ने व्यक्त किये।

कार्यक्रम में महर्षि पतंजली संस्कृत संस्थान  के उपाध्यक्ष श्री भरतदास बेरागी, जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, श्री के.के. सिंह कालूखेडा, श्री बद्रीलाल शर्मा एवं दिनेश व्यास घटवास की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में पहाड़ी माताजी पर्यटन स्थल सुजापुर पहुच मार्ग निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया।

लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री विशेष निधि से लगभग एक करोड़ रु की राशि से मार्ग का निर्माण किया जाएगा। लगभग एक किलोमीटर पहाड़ी का यह मार्ग जर्जर हो रहा था जिसके लिए विधायक डॉ. पाण्डेय लगातार प्रयास कर रहे थे। इस पर्यटन स्थल पर प्राचीन आस्था के माताजी मंदिर पर हजारो की संख्या में पर्यटकों का आवागमन होता है। लगातार आवागमन में हो रही कठिनाई के निराकरण हेतु विधायक डॉ. पाण्डेय ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह किया, जिस पर इस वर्ष के बजट में लगभग एक करोड़ रु की राशि स्वीकृत की गई थी।

अतिथियों द्वारा पहाड़ी पर्यटन स्थल पर पूर्व सांसद स्व. डॉ. लक्ष्मीनारायण पाण्डेय स्मृति उपवन व प्रतिमा स्थल का भी भूमिपूजन किया। उल्लेखनीय है कि ग्राम सुजापुर स्व. डॉ. पाण्डेय की जन्मस्थली भी है, उनके इस क्षेत्र से गहरे लगाव व कर्मस्थल होने से उनकी स्मृति को सदेव जीवित रखा जाएगा। इस हेतु पहाड़ी पर प्रतिमा एवं एक उपवन का निर्माण किया जाएगा। क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।  कार्यक्रम में अमित पाठक, राजेन्द्र सिंह गुडरखेडा, गोकुल पटेल, ऋतिक जोशी, सुभाष पांचाल, अजय पाण्डेय, ठा.दिलीप सिंह सोलंकी, रामप्रसाद राठोड, दिनेश पाटीदार सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!