Connect with us

DHAR

जिले की सातों विधानसभा में प्रारम्भ हुई विकास यात्राएं

मंत्री, सांसद, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने दिखाई हरी झंडी और किए विकास कार्यो के लोकार्पण

Published

on



धार, 05 फरवरी 2023/ जिले में 5 फरवरी से विधानसभा क्षेत्रवार विकास यात्राएं निकाली जा रही है। इसी तारतम्य में प्रदेश के औद्योगिक नीति निवेश एवं प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बदनावर विधानसभा के ग्राम बोरदा में विकास रथ को हरी झंडी दिखाई। साथ ही उन्होंने आंगनवाड़ी भवन, गौशाला का लोकार्पण कर प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को ग्रह प्रवेश भी करवाया। यहाँ कलश यात्रा भी निकाली गई तथा मंत्री दत्तीगांव ने यहां पर लगे आयुष मेले में पहुँच कर उपस्थित अधिकारियों से जानकारी ली।
सासंद छतरसिंह दरबार, पूर्व केबिनेट मंत्री रंजना बघेल ने मनावर के ग्राम गणपुर में विकास कार्यो का लोकार्पण कर यात्रा का शुभारंभ किया। साथ ही सांसद श्री दरबार, धार विधायक नीना वर्मा, जिला योजना समिति सदस्य राजीव यादव, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने धार के ग्राम चिकल्या में कन्या पूजन तथा विकास कार्यो का लोकार्पण कर रथ को झंडी दिखाई और जल जीवन मिशन अंतर्गत 118.40 लाख रुपए की लागत की रेट्रोफिटिंग नल जल योजना के तहत बनी पानी की टँकी का लोकार्पण भी किया। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा का शुभारंभ स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों की उपस्थिति में हुआ। साथ ही यहां पौधरोपण, खेलकूद सहित अन्य गतिविधियां भी आयोजित की गई और जनप्रतिनिधियों, अधिकारीयों कर्मचारीयों, गणमान्य नागरिको और बच्चों को स्वच्छता, नशामुक्ति, शराबबंदी, जल संरक्षण आदि की शपथ भी दिलाई गई तथा ग्राम पंचायत राजोद, सजोद में खडंजा सीसी रोड, नाली निर्माण का भूमि पूजन तथा हितग्राहियों को हितग्राही मूलक योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरण किए गए। इसके अलावा कुक्षी के ग्रामों में जिला पंचायत अध्यक्ष सरदारसिंह मेड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने यात्रा का शुभारंभ कर हितग्राहियों को लाभान्वित किया।
कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि जनता के विश्वास का नतीजा है कि मुख्यमंत्री जी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में अनेको विकास कार्यो का लाभ दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी की सोच बहुत बड़ी है इस लिए उन्होंने संत श्री रविदास जी की जयंती के अवसर पर इस यात्रा को प्रारंभ करने के लिए चुना। इस यात्रा का उद्देश्य है कि आम जनता को उनके क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो के बारे में जानकारी रहें। इसी के साथ आज कई ग्राम पंचायतो को नए कचरा वाहन की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने कचरे को उस वाहन में डाले , ग्राम को स्वच्छ रखे और वाहन का अच्छे से संचालन करें। स्वसहायता समूह योजना के संचालन से महिलाओं को रोजगार के बहुत से अवसर मिले रहे है। जिससे उनकी आमदनी में इजाफा हुआ है। महिलाओं के सशक्त होने से ग्राम , प्रदेश व देश सशक्त होता है।
कार्यमक्रम में आयुष्मान कार्ड, लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मातृ वंदना, संबल, पेंशन योजना के हितग्राहियों को लाभांवित किया। अतिथियों द्वारा पौधारोपण भी किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी9 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ13 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ21 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ1 day ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!