Connect with us

RATLAM

डोडा चूरा की तस्करी के लिए भाजपा नेता ने ड्राइवरों को फ्लाइट से भेजा था

Published

on

डोडा चूरा की तस्करी के लिए भाजपा नेता ने ड्राइवरों को फ्लाइट से भेजा था

डोडा चूरा की तस्करी में गिरफ्तार रतलाम का भाजपा नेता विवेक पोरवाल पुलिस रिमांड पर।

रतलाम । डोडा-चूरा तस्करी के आरोप में रतलाम जिले के ग्राम ढोढर से गिरफ्तार भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विवेक पोरवाल को ग्वालियर जिला पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। शनिवार को पोरवाल को ग्वालियर के न्यायालय में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे छह फरवरी तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दे दिए। तस्करी में शामिल गैंग की अंतिम कड़ी तक पहुंचने के लिए ग्वालियर के एसएसपी अमित सांघी ने पड़ताल करवाई।

आगरा निवासी ट्रक मालिक ब्रजेश सिकरवार ने पुलिस को बताया कि विवेक पोरवाल ने ही डोडा-चूरा मंगवाया था। ड्राइवरों की फ्लाइट का टिकट उसने दिल्ली से कोलकाता, फिर दीमापुर के लिए करवाया। ये लोग इंडिगो की फ्लाइट से पहुंचे थे। इसके बाद डोडा-चूरा से भरा ट्रक लेकर रतलाम के लिए रवाना हुए। उल्लेखनीय है कि 23 सितंबर 2022 को ग्वालियर पुलिस ने ग्वालियर-शिवपुरी हाईवे पर मोहना थाना क्षेत्र के ग्राम चराई मौजा डोडा-चूरा से भरे ट्रक को पकड़ा था। ट्रक में 1900 किलो डोडा-चूरा पाया गया था।

ट्रक मालिक को भी किया गिरफ्तार

पुलिस ने ट्रक चालक संदीप तोमर व रामनारायण तोमर दोनों निवासी मुरैना को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उन्होंने बताया था कि वे दीमापुर से डोडा-चूरा ट्रक में लेकर जा रहे थे। ट्रक ब्रजेश सिकरवार का है। इसके बाद पुलिस ने ट्रक मालिक ब्रजेश को भी गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ व विवेक पोरवाल का नाम आते ग्वालियर पुलिस ने शुक्रवार को जावरा तहसील के ग्राम ढोढर पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया और ग्वालियर ले गई।

मंदसौर के दो बड़े तस्करों का नाम बताया

पूछताछ में पोरवाल ने मंदसौर के दो बड़े तस्करों के नाम का राजफाश किया है। उसने बताया कि उसे देवास नाके तक डोडा-चूरा से भरा ट्रक पहुंचाना था, इसके बाद गुजरात तक ट्रक जाना था। इसे मंदसौर के तस्कर ही पहुंचाने वाले थे। उसे देवास तक पहुंचाने के एवज में मोटी रकम मिलने वाली थी। अभी पुलिस उससे और पूछताछ कर रही है।

भाजपा ने पद मुक्त किया

भाजपा प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने विवेक पोरवाल को भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक के पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया है। जिला भाजपा मीडिया प्रभारी अरुण त्रिपाठी ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण मे संलिप्तता के कारण यह कार्रवाई की गई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!