Connect with us

DHAR

विकास यात्रा के तहत सांसद श्री दरबार ने किया विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र का वितरण

Published

on


धार, 08 फरवरी 2023/ जिले में विकास यात्रा के तहत ग्रामों में अनेको गतिविधियॉ आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को सांसद श्री छतरसिंह दरबार एवं कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा विधानसभा क्षेत्र मनावर पहुॅचे। यहॉ उन्होंने ग्राम बालीपुर में विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया। इसके बाद उन्होंने वहॉ के स्कूल का निरीक्षण किया। मनावर में सांसद श्री दरबार एवं पूर्व केबिनेट मंत्री रंजना बघेल ने ग्राम लाखनकोट में माध्यमिक विद्यालय मसनियपुरा की 10.50 लाख रूपए लागत की बाउंड्रीवाल का लोकार्पण किया। ग्राम चिकली में 9.26 लाख रुपए की लागत के सामुदायिक जल शुद्धिकरण संयंत्र का लोकार्पण किया ।
इसी तरह जिला पंचायत अध्यक्ष सरदारसिंह मेड़ा, जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने बाग विकासखण्ड के ग्राम बड़दा में फल क्षेत्र विस्तार योजना से लाभान्वित कृषक बहादुर के खेत में वृक्षारोपण किया और स्कूल में निरीक्षण कर मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखी और साइकिल का वितरण किया । जनप्रतिनिधियों ने बाकी टाण्डा, बाग में पानी की टँकी निर्माण का भूमिपूजन किया। ग्राम पंचायत बड़वानिया के अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास का निरीक्षण जनप्रतिनिधियों ने किया। ग्राम पंचायत कछाल में तालाब जीर्णोद्धार का भूमिपूजन किया। सरदारपुर के ग्राम चंदेरिया में जल के महत्व की समझाईश हेतु कलशयात्रा निकाली गई। ग्राम पंचायत बरमखेड़ी में जनप्रतिनिधियों ने मूकबधिर आश्रम का निरीक्षण किया। इसके बाद ग्राम पंचायत बरखेड़ा में स्टॉप डेम का भूमिपूजन व चंदोडिया में स्वच्छता परिसर का लोकार्पण किया। विधानसभा क्षेत्र कुक्षी की ग्राम पंचायत रेबरडा में कलश यात्रा निकाली। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। आयुष विभाग द्वारा डही विकासखण्ड के ग्राम रेबरदा और टाण्डा में शिविर लगाए गए। बाग विकासखण्ड के ग्राम घोर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र, पात्रता पर्ची और भू-अधिकार पुस्तिका का वितरण किया। सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत देदला में जनप्रतिनिधियों ने आरोग्यम केंद्र का लोकार्पण तथा गौशाला का निरीक्षण किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!