Connect with us

झाबुआ

भाजपा के मोघे जी और तिवारी जी ने झाबुआ के युवक की समस्या को लेकर सीएम को दिया आवेदन….

Published

on

झाबुआ – जिले में जिला प्रशासन की लचीली कार्यप्रणाली के कारण आवेदक युवक द्वारा समस्या को लेकर जिला प्रशासन ,जनसुनवाई, 181 पर भी आवेदन देने के बाद समस्या का समाधान नहीं होने पर मानसिक संतुलन खो बैठा था और घर छोड़कर कहीं चला भी गया था । करीब 48 घंटे बाद पुनः अपना घर को लौटा । इन सभी जगह आवेदन देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने पर युवक पूर्ण रूप से हताश हो चुका है और अपने मकान निर्माण कार्य को प्रारंभ नहीं कर पा रहा है । वहीं युवक ने अपनी समस्या भाजपा के पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे और पूर्व प्रदेश मंत्री महेश तिवारी को अवगत कराया और समाधान हेतु निवेदन किया । भाजपा के दो दिग्गजों ने युवक की समस्या को लेकर सीएम को अवगत कराया और आवेदन भी दिया और कारवाई की मांग भी की । जबकि आवेदक विनोद मेडा भाजपा का पूर्व नगर मंडल का कार्यकर्ता है ।

शहर के रामकृष्ण नगर के निवासी विनोद मेडा जो कि पूर्व में भाजपा नगर मंडल का कार्यकर्ता रह चुका है द्वारा अपनी किशनपुरी स्थित भूमि पर मकान निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया । नियमानुसार नगर पालिका और राजस्व विभाग से स्वीकृति ली गई । लेकिन पास के ही अनावेदक द्वारा आवेदक विनोद मेडा को मकान निर्माण कार्य सुचारू नहीं करने की बात कही गई तथा पास की रिक्त पड़ी भूमि को अपनी निजी भूमि बताकर निर्माण कार्य रोकने की बात कही । जबकि विनोद मेडा द्वारा अपनी निजी भूमि पर मकान निर्माण किया जा रहा है । आवेदक विनोद मेडा द्वारा जिला प्रशासन को इसकी शिकायत की गई तथा आवेदन के साथ संपूर्ण दस्तावेज संलग्न भी किए । विनोद मेडा ने अनावेदक द्वारा किए जा रहे तानाशाह रवैए को लेकर प्रशासन को अवगत भी कराया । पश्चात जनसुनवाई में भी आवेदन दिया गया तथा 181 पर भी शिकायत की गई व पुलिस अधीक्षक को भी अनावेदक की मनमानी को लेकर भी आवेदन दिया गया । लेकिन कोई हल नहीं निकला और इस कारण युवक का मानसिक संतुलन भी बिगड़ा और तनाव मे आकर घर छोड़कर भी चला गया था 48 घंटे बाद तनाव मुक्त होने के बाद पुनः घर को लौटा । इस दौरान आवेदक ने न्यायालय की शरण भी ली । और न्यायालय ने आवेदक के पक्ष में अपना फैसला भी सुनाया । लेकिन पुलिस विभाग कोर्ट के उस फैसले का अमल करवाने में भी असमर्थ रहा । किसी भी तरह से कोई हल ना आने की स्थिति में आवेदक ने भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री महेश तिवारी को अपनी समस्या से अवगत कराया और निराकरण हेतु निवेदन किया । पश्चात महेश तिवारी ने राजस्व विभाग से इस हेतु संपर्क भी किया । लेकिन कोई हल नहीं निकला । तत्पश्चात आवेदक ने भाजपा के पूर्व सांसद और वर्तमान में भाजपा मे विशेष आमंत्रित सदस्य कृष्ण मुरारी मोघे को अपनी समस्या से अवगत कराया और निराकरण हेतु निवेदन किया । वही आने वाले समय में विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संगठात्मक चर्चा हेतु कृष्णमुरारी मोघे को भोपाल आमंत्रित किया था तब संगठात्मक चर्चा के बाद कृष्णमुरारी मोघे और महेश तिवारी ने झाबुआ के युवक की समस्या को सीएम को मौखिक रूप से अवगत कराया और और आवेदन के माध्यम से समस्या का निराकरण हेतु निवेदन किया तथा भाजपा के इस कार्यकर्ता की अनदेखी व झाबुआ जिला प्रशासन की लचीली कार्यप्रणाली के बारे में बताया । भाजपा के दोनों दिग्गज नेताओं ने सीएम से भाजपा कार्यकर्ता के साथ हो रहे अन्याय को लेकर बात बताई । तब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में जांच व कारवाई का आश्वासन भी दिया । इस मामले में देखना यह दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में जिला प्रशासन क्या कारवाई करता है और क्या युवक विनोद मेडा को न्याय मिलता है या फिर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ेगा….?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ17 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी22 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!