Connect with us

RATLAM

जो भागवत कथा रोज सुनेगा उसका आत्मकल्याण होगा और उसके सारे पाप जलकर राख हो जाएंगे : आचार्य श्री कौशिक

Published

on

आध्यात्म:जो भागवत कथा रोज सुनेगा उसका आत्मकल्याण होगा और उसके सारे पाप जलकर राख हो जाएंगे : आचार्य श्री कौशिक

रतलाम~~~~भागवत कथा एक ऐसा ग्रंथ है जिसमें संपूर्ण पुराणों का सार भरा हुआ है। इसलिए इसे कहा गया है वेद का परिपक्व फल, जिसमें छिलका नहीं है, गुठली नहीं है, यह रस का खजाना है। भागवत कथा के प्रति सभी श्रद्धा रखें। सभी के घर में भागवत कथा होना चाहिए। जो इस कथा रोज सुनेगा उसका आत्मकल्याण होगा और उसके सारे पाप जलकर राख हो जाएंगे। जितनी भी बार कथा सुनेंगे उतनी ही बार आपको नई लगेगी।

यह बात पुराण मनीषी आचार्यश्री कौशिक जी महाराज ने कही। बरबड़ रोड स्थित विधायक सभागृह में भागवत का वाचन करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान सूर्य की पूजा करें, प्रतिदिन जल (अर्घ्य) चढ़ाएं। इससे हमारे जीवन में हमेशा प्रकाश रहेगा। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में सेवा भाव होना अति आवश्यक है। चाहे वह सेवा गुरुजनों, अतिथि या भगवान की हो। हनुमान जी का उदाहरण देते हुए महाराज जी ने कहा कि हनुमान जी श्रीराम जी की पूजा करते-करते स्वयं पूजनीय हो गए थे।

हनुमान जी के मंदिर में राम हो या ना हो, लेकिन श्रीराम के दरबार में हनुमान अवश्य होते हैं, यही सेवा का फल है। उन्होंने कहा कि ग्रंथों में श्रीमद् भागवत जैसा नहीं है। श्रीमद् भागवत ग्रंथ को ह्रदय में उतारना चाहिए। भगवान के नाम का स्मरण करेंगे तो कल्याण हो जाएगा। बुधवार को मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. लीला जोशी, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, जनपद अध्यक्ष साधना जायसवाल रहे। व्यासपीठ का पूजन मुख्य अतिथियों ने किया। मांगल्य मंदिर समिति व जांगिड़ ब्राह्मण समाज ने स्वामी जी का सम्मान किया। अंत में श्रीमद् भागवत की आरती की गई।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ15 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी20 hours ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ1 day ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!