Connect with us

RATLAM

जन संपर्क के समाचार ~~खुशियों की दास्तां

Published

on

 

खुशियों की दास्तां

राधेश्याम बोले उनकी बेटी का आवागमन सुलभ होगा

रतलाम 09 फरवरी 2023/  रतलाम जिले के जावरा विकासखंड के ग्राम कलालिया के रहने वाले राधेश्याम व्यास दिव्यांग के लिए विकास यात्रा में ट्राईसाईकिल उपलब्ध कराई गई। राधेश्याम को बहुत अच्छा लगा। गरीब मजदूरी करने वाले राधेश्याम कि लगभग 25 वर्षीय बेटी तरुणा दिव्यांग है उसको आने जाने के लिए साइकिल चाहिए थी। परिस्थिति के कारण बेटी के लिए ट्राईसाईकिल नहीं ले पा रहा था। विकास यात्रा गांव में आई तो इसका फायदा मिला। अब मेरी बेटी अपना आवागमन सुलभ तरीके से कर सकेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद भी दिया पहुंचेगी।खुशियों की दास्तां

हिना खुश हैउसकी बेटी सना को मुख्यमंत्री बाल श्रवण योजना से नवजीवन मिला

रतलाम 09 फरवरी 2023/  रतलाम जिले के ताल की रहने वाली हिना अब बहुत खुश है, उसकी बेटी को नया जिंदगी मिली है। यह मुख्यमंत्री बाल श्रवण योजना की बदौलत हुआ है।

हिना बताती है कि उसकी बेटी सना को जन्म से  ह्रदय में छेद की बीमारी थी। पता चला तो पैरों तले जमीन खिसक गई, आगे जांचें करवाई ऑपरेशन की सलाह दी गई। ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं थे। उनके पति छोटा-मोटा काम करते हैं जिससे गुजर बसर होता है। ऑपरेशन के लिए डेढ़ लाख रुपया से भी ज्यादा राशि बताई गई।

योजना के बारे में मीडिया से जानकारी मिली तो जिला चिकित्सालय की शाखा मे पता किया। बालिका का पंजीयन करके ऑपरेशन के लिए इंदौर रेफर किया गया जहां मुख्यमंत्री बाल श्रवण योजना से 1 लाख 85 हजार रुपए शासन द्वारा वहन किया गया। बेटी सना का ऑपरेशन सफल रहा। 4 वर्षीय सना स्वस्थ हो रही है। हिना तथा उनके पति बहुत खुश हैं वे दिल से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हैं जिनकी योजना के कारण उनकी बेटी को नव जीवन मिला हैखुशियों की दास्तां

रवि अब लाडली बेटी के भविष्य की चिंता से मुक्त हुए

रतलाम 09 फरवरी 2023/  रतलाम जिले में चल रही विकास यात्रा माता-पिताओं की लाडली बेटियों के लिए भी वरदान साबित हो रही है। विकास यात्रा में जिले की लाडली बेटियां बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली लक्ष्मी योजना में लाभान्वित हो रही है। रतलाम विकासखंड के ग्राम पलसोड़ा के रवि परमार भी अब अपनी बेटी अनन्या के भविष्य की चिंता से मुक्त हो गए हैं।

बीते बुधवार को जब पलसोड़ा में विकास यात्रा आई तब रवि की बेटी का चयन लाड़ली लक्ष्मी योजना में कर लिया गया। इससे रवि के चेहरे पर चमक आ गई। उसका कहना था कि अब मैं बेटी के भविष्य से की चिंता से मुक्त हो गया हूं। लाडली लक्ष्मी ऐसी योजना है जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बालिकाओं के भविष्य की सुरक्षा को सुनिश्चित कर दिया है।

खुशियों की दास्तां

शासन की सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना की मदद से अनिल को प्रीलिम्स उत्तीर्ण करने में मिली मदद

रतलाम 09 फरवरी 2023/  रतलाम जिले के आलोट विकासखंड के ग्राम पिपलिया सिसोदिया के रहने वाले अनील गहलोत को मध्यप्रदेश शासन के जनजाति कार्य विभाग की अजा-अजजा वर्ग हेतु सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना का फायदा मिला है। इस योजना से अनिल को 40 हजार रूपए की राशि प्रारंभिक तौर पर मिली है।

अनिल के पिता छोटे से कृषक हैं जिनकी आमदनी इतनी नहीं है कि अपने पुत्र को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए बुक्स एवं कई अन्य बातों के लिए खर्च उपलब्ध करा सके। ऐसे में मध्यप्रदेश शासन की योजना आयोग के काम आई है, उनको इस योजना से 40 हजार रूपए मिले जिसकी वजह से उनको तैयारी में बड़ी मदद मिली और उन्होंने यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण की है, आगे तैयारी जारी है। अनिल को उम्मीद है और आश्वस्त हैं कि अपनी मेहनत, लगन और मध्यप्रदेश शासन की योजना की मदद से वे अपने सिविल सेवा के सपने को साकार कर सकेंगे।

खुशियों की दास्तां

बेटी की लाडली लक्ष्मी बनने से खुश है मीनाक्षी

रतलाम 09 फरवरी 2023/  रतलाम जिले के ग्राम पलसोड़ा में आई विकास यात्रा मीनाक्षी राठौर के लिए भी वरदान साबित हुई जब उसकी बेटी खुशी को लाडली लक्ष्मी योजना में चयन का पत्र प्राप्त हुआ।

पलसोड़ा में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी तथा अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा मीनाक्षी को लाडली लक्ष्मी योजना का शपथ पत्र प्रदान किया गया। अब  मीनाक्षी बहुत खुश थी, उसका कहना था कि अब वह अपनी बेटी के भविष्य की चिंता से मुक्त हो गई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

तपस्‍वी प्रिया दीपेश शाहजी ने 32 उपवास की कठोर तपस्‍या पूर्ण की

झाबुआ19 hours ago

कलेक्टर द्वारा जिले के लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से वितरित किये गये चैक*

कालीदेवी1 day ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ1 day ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ2 days ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!