Connect with us

RATLAM

जल जीवन मिशन योजनाओं के कार्य में ठेकेदार ढलाई नहीं बरतें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान दो ठेकेदारों को कार्य से हटाने के निर्देश  एक ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

Published

on

जल जीवन मिशन योजनाओं के कार्य में ठेकेदार ढलाई नहीं बरतें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान दो ठेकेदारों को कार्य से हटाने के निर्देश  एक ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

रतलाम जल जीवन मिशन शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है जो आमजन की भलाई के लिए संचालित किया जा रहा है। इसमें कार्यरत ठेकेदार कार्य में ढिलाई नहीं बढ़ते अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यह निर्देश कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जल जीवन मिशन की नल जल योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा में दिए गए। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के इंजीनियर तथा 11 ठेकेदार उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने दो ठेकेदारों को कार्य से हटाने तथा एक ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए,  एक को अंतिम चेतावनी दी।

नल जल योजनाओं के क्रियान्वयन में परिलक्षित देरी के संबंध में पीएचई द्वारा ठेकेदारों की लापरवाही एवं ढिलाई बरतने की जानकारी दिए जाने पर कलेक्टर द्वारा संबंधित ठेकेदारों को बैठक में विशेष रूप से बुलाया गया था। कलेक्टर द्वारा ठेकेदारों से रूबरू चर्चा करके विभिन्न विकासखंडों में निर्माणाधीन नल जल योजनाओं पर चर्चा करते हुए उनकी पूर्णता की समय सीमा तय की गई।

इस दौरान सुखेड़ा, सेमलिया, रणायरा, बरसी, कसारी चौहान, पंथ पिपलोदा, कोटडी, छावनी जोड़ियां ग्रामों में निर्माणाधीन योजनाओं में अवरोध पर चर्चा करते हुए कलेक्टर द्वारा समन्वयकारी निराकरण किया गया। सुखेड़ा में काम अभी चालू हो गया है, सेमलिया में 1000 मीटर पाइप लाइन डालने का कार्य बाकी है जो 10 मार्च तक पूर्ण कर दिया जाएगा। कसारी चौहान में 16 मार्च तक कार्य पूरा होगा। ग्राम बरसी में नल जल योजना के विद्युत कनेक्शन के संबंध में बैठक से ही कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री विद्युत से चर्चा कर निर्देशित किया

बैठक में कलेक्टर द्वारा ठेकेदार नानक इंफ्रास्ट्रक्चर तथा दिव्या इलेक्ट्रिकल को कार्य से हटाकर नया टेंडर करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पाटीदार बोरवेल मंदसौर को अंतिम चेतावनी दी गई। एसके इंफ्रास्ट्रक्चर दलोदा को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए गए।

विश्व श्रवण दिवस पर परीक्षण, उपचार निदान शिविर का आयोजन 3 मार्च को

रतलाम विश्व श्रवण दिवस का आयोजन मार्च को किया जाएगा।  कार्यक्रम के अवसर पर इस वर्ष की थीम ईयर एंड हियरिंग केयर फ़ॉर ऑल। लेट्स मेक इट रियलिटी निर्धारित की गई है ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर ननावरे ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत में बधिस्ता बहरेपन का प्रीवैलेंस 6.3 है। इतनी बड़ी जनसंख्या में श्रवण बधिरता होने के कारण शारीरिकमानसिक एवं आर्थिक रूप से व्यक्ति कमजोर होता है। श्रवण संबंधी समस्या की सही समय पर पहचान की जाकर बधिरता को प्रारंभिक उपचारहियरिंग एडस्पीच थेरेपी एवं ऑपरेशन के माध्यम से रोका जा सकता है एवं इससे होने वाली विकलांगता को 50 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है ।

इस क्रम में ला चिकित्सालय के नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ द्वारा फीवर क्लीनिक स्थल पर निशुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर उपस्थित होकर बहरेपन अथवा श्रवण समस्या से ग्रसित लोग उपस्थित होकर अपने नि:शुल्क जांच उपचार करा सकते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ11 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ14 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ14 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ14 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!