Connect with us

RATLAM

कायाकल्प योजना के तहत रतलाम की सड़कों के लिए बजट में दस करोड़ स्वीकृत – विधायक चेतन्य काश्यप – महापौर प्रहलाद पटेल की उपस्थिति में निगम अधिकारियों से सड़क निर्माण प्रस्तावों पर चर्चा~~~ स्वच्छता अभियान में वाहन खरीदी के लिए विधायक निधि से 25 लाख स्वीकृत – विधायक काश्यप ने महापौर पटेल को पत्र सौंपा – नगर निगम 16 कचरा संग्रहण वाहनों की करेगा खरीदी

Published

on

कायाकल्प योजना के तहत रतलाम की सड़कों के लिए बजट में दस करोड़ स्वीकृत – विधायक चेतन्य काश्यप
– महापौर प्रहलाद पटेल की उपस्थिति में निगम अधिकारियों से सड़क निर्माण प्रस्तावों पर चर्चा
रतलाम, ।
 कायाकल्प योजना के तहत रतलाम शहर की प्रमुख सड़कों का जल्द ही निर्माण कार्य आरंभ होगा। इसके लिए बजट में दस करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। सड़क निर्माण के प्रस्तावों को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने महापौर प्रहलाद पटेल की उपस्थिति में नगर निगम अधिकारियों से विचार विमर्श किया।
विधायक श्री काश्यप ने बताया कि नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा सड़कों के लिए नगरीय निकायों से प्रस्ताव बुलवाएं गए थे। कायाकल्प योजना के तहत शहर की मुख्य सड़कों का निर्माण कराए जाने के साथ ही सड़कों के चौड़ीकरण और उनकी मरम्मत का कार्य होना है। शासन ने 15 जनवरी तक प्रस्ताव बुलाए थे, जिस पर नगर निगम द्वारा शहर की मुख्य सड़कों के प्रस्ताव भेजे गए थे। इन प्रस्तावों को स्वीकार कर शासन ने योजना के तहत दस करोड़ रूपए बजट में स्वीकृत किए है। विधायक श्री काश्यप ने बताया कि कायाकल्प योजना का उद्देश्य नगरीय क्षेत्र के नागरिकों को सुलभ आवागमन के लिए अच्छी, मजबूत एवं आरामदेह सड़क उपलब्ध कराना है। इसमें डामरीकृत सड़कों के नवीनीकरण एवं मजबूतीकरण के साथ ही सीमेन्ट कांक्रीट की सड़कों का मजबूतीकरण और पुनः निर्माण के कार्य किए जाएंगे।

—————————————————————————————————————————-

स्वच्छता अभियान में वाहन खरीदी के लिए विधायक निधि से 25 लाख स्वीकृत
– विधायक काश्यप ने महापौर पटेल को पत्र सौंपा
– नगर निगम 16 कचरा संग्रहण वाहनों की करेगा खरीदी
रतलाम,।
शहर में स्वच्छता के लिए वाहनों की कमी अब नहीं होगी। विधायक चेतन्य काश्यप ने शहर में कचरा संग्रहण वाहनों की खरीदी के लिए विधायक निधि से 25 लाख रूपए स्वीकृत कर महापौर प्रहलाद पटेल को इसका पत्र सौंप दिया है। उक्त राशि के माध्यम से निगम 16 नए कचरा संग्रहण वाहनों की खरीदी की जाएगी, जिसमें अतिरिक्त शेष राशि नगर निगम की होगी।
स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर को पहले नंबर पर लाने की कवायद नगर निगम कर रही है, लेकिन निगम के पास वार्डों में घर-घर जाकर कचरा संग्रहण करने वाले कुछ वाहन खराब हो चुके है। विधायक श्री काश्यप द्वारा कचरा वाहनों की कमी होने से आमजन की परेशानी को देखते हुए विधायक निधि से 25 लाख रूपए की राशि नगर निगम को स्वीकृत की है। उक्त राशि से नगर निगम को काफी मदद मिलेगी। निगम के द्वारा विधायक निधि से जारी की गई राशि में शेष राशि मिलाकर 16 नए कचरा संग्रहण वाहनों की खरीदी जल्द ही की जाएगी, जिससे प्रत्येक वार्ड में नियमित रूप से कचरा संग्रहण वाहन जा सके और प्रतिदिन हर घर से कचरा संग्रहित कर स्वच्छता में रतलाम को नंबर वन लाया जा सके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
कालीदेवी1 hour ago

गरबा पांडाल से गायब हुई 3 साल की बालिका को काली देवी पुलिस ने चार घंटे में खोज कर किया परिजनों के सुपुर्द।

झाबुआ5 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ13 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ16 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ16 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!