Connect with us

RATLAM

मनमानी:दिशा समिति की बैठक में निर्देश के बाद भी नहीं हट पाई शराब दुकान, अब नई नीति से उम्मीद

Published

on

मनमानी:दिशा समिति की बैठक में निर्देश के बाद भी नहीं हट पाई शराब दुकान, अब नई नीति से उम्मीद

रतलाम~~जिले के आखिरी गांव सिमलावदा में हायर सेकंडरी स्कूल के पीछे शराब की दुकान है। शराब पीने के बाद लोग बोतलें स्कूल परिसर में ही फेंक देते हैं। इससे स्कूल प्रशासन के साथ ही बच्चे परेशान हैं। शराब दुकान हटाने के लिए स्कूल की ओर से कई बार लिखित में आवेदन दिया गया।

लेकिन आज तक यह दुकान नहीं हट पाई है। यही नहीं ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना भी इसे हटाने की मांग कर चुके हैं। पिछले साल सितंबर में हुई दिशा समिति की बैठक में उन्होंने इसे हटाने का मुद्दा उठाया था। इस पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने इसे हटाने के निर्देश दिए थे।

बावजूद यह दुकान नहीं हट पाई है। इससे आज भी सभी परेशान हैं। ऐसे में स्कूल प्रशासन, बच्चों और ग्रामीणों को अब नई शराब नीति से उम्मीदें हैं। क्योंकि नई शराब नीति 2023 में शराब दुकानें स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थानों और धर्मस्थलों से 100 मीटर की दूरी पर खुलेंगी।

अभी तक 50 मीटर की दूरी का नियम था। इससे अब शराब दुकान हटने की संभावना बढ़ गई है। इधर नए ठेके के पहले इसका विरोध भी बढ़ गया है। ग्रामीणों ने इसे हटाने की मांग की है कि ताकि बच्चों की परेशानी दूर हो।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!