Connect with us

RATLAM

शंका के आधार पर 250 कि.ग्रा. मावा जब्त

Published

on

शंका के आधार पर 250 कि.ग्रा. मावा जब्त

रतलाम / कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जिले में दूध एवम दूध से बने खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।  खाद्य एवम औषधि प्रशासन के  सुरक्षा अधिकारी श्री कमलेश जमरा एवम प्रीति मडोरिया द्वारा मिलावट के विरूद्ध लगातर कार्यवाही की जा रही है। शनिवार को जिले के बाहर से आने वाली मावा की गाड़ियों को इंदौर बस स्टैंड पर रोककर मावे के नमूने लेकर मिलावट की शंका के आधार पर 60 हजार रूपए मूल्य का 250 कि.ग्रा. मावा जप्त किया गया।

बडनगर क्षेत्र से आई तूफान गाड़ी को रोककर ईश्वरल गुर्जर से मावे का एक नमूना लिया और एक क्विंटल मावा जप्त किया। नामली से मोटरसाईकल से  आए कन्हैयालाल से मावे का एक नमूना लिया और 75 कि.ग्रा. मावा जप्त किया। ग्राम गुणावत से मोटर साईकल से आए रमेश मेहता से मावे का एक नमूना लिया और 75 कि.ग्रा. मावा जप्त किया। जप्त  मावा को रशीद मावा वाले के कोल्ड स्टोरेज में जॉच रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखवा दिया गया।

त्रिवेणी रतलाम स्थित राठौड़ दूध भंडार का निरीक्षण किया वहां पर मिल्क क्रीम का नमूना लिया और मिलावट की शंका होने पर 16 हजार रूपए मूल्य की  40 कि.ग्रा. मिल्क क्रीम जप्त कर मालिक की अभिरक्षा में रख दी  गई है। त्रिवेणी में ही स्थित कुंवर नमकीन से सेव का नमूना लिया गया। इसी प्रकार रामगढ़ स्थित पटेल दूध भंडार से भैस के दूध का नमूना लिया। लिए गए सभी नमूने जांच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने पर  खाद्य सुरक्षा एवम मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी । इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!