Connect with us

RATLAM

एक दिन गिरावट के बाद बढ़े सोना–चांदी के भाव

Published

on

एक दिन गिरावट के बाद बढ़े सोना–चांदी के भाव

तूफानी तेजी के बाद चांदी अब 63 हजार और सोना 57 हजार के पार पहुंचा।

रतलाम  सराफा बाजार में लंबे समय से छाई असमंजस की धुंध छंटने का नाम नहीं ले रही है। थोड़े–थोड़े अंतराल में भाव में राकेट की तेजी के समान उतार–चढ़ाव से कारोबार की चाल बिगड़ रही है। गुरुवार को ब्याज दर में वृद्धि की संभावना से सोना–चांदी में अप्रत्याशित गिरावट आ गई, वहीं शुक्रवार को फिर से भाव ने छलांग मार दी। तूफानी तेजी–मंदी को जानकार भी ठीक से समझ नहीं पा रहे हैं। चांदी अब 63 हजार और सोना 57 हजार के पार पहुंच गए हैं।

सवोच्च रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया था सोना

भाव में तेजी ने निम्न व मध्यम वर्गीय परिवारों को जरूरी खरीदी से भी दूर कर दिया है। मूल्यवान धातु सोना–चांदी के भाव में लंबे समय से उतार–चढ़ाव का दौर चल रहा है। गत दिनों दोनों मूल्यवान धातु सोना–चांदी के भाव ने आसमान छू लिए थे। सोने का भाव अब तक के सर्वोच्च रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया था। ग्राहकी के अभाव में सोना–चांदी के भाव में अप्रत्याशित तेजी किसी को भी समझ में नहीं आ रही है।

चांदी में आई है गिरावट

व्यवसायी शुभम मूणत ने बताया कि शुक्रवार को आरटीजीएस में चांदी के भाव 63300 रुपये और सोने के भाव 57250 रुपये रहे। एक फरवरी 2021 की तुलना में वर्तमान में चांदी में 9800 रुपये किलो की गिरावट आई है, वहीं सोने में 7250 रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई है। 2021 में एक फरवरी को चांदी के भाव 73100 रुपये और सोने के भाव 50000 रुपये रहे थे।

गुरुवार को गिरे, शुक्रवार को बढ़े

व्यवसायी प्रतीक जैन, ऋषभ संघवी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्याज दर में बढ़ोतरी की संभावना से गुरुवार को सोना के भाव में 825 रुपये और चांदी में 2450 रुपये की गिरावट आई थी। शुक्रवार को फिर भाव में तेजी आ गई। गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को चांदी के भाव में 250 रुपये और सोना में 575 रुपये की तेजी आई।(नईदुनिया से साभार)।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!