Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने आज ग्राम पंचायतों में ई-केव्हायसी की कार्यवाही का आकस्मिक निरीक्षण किया , कर्मचारियों के कार्य की सराहना ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

लाडली बहना योजना में ई-केव्हायसी के लिए नेटवर्क न मिलने से कर्मचारी काम करने पहुंचे पहाड़ी पर ।

फोटो ।

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती सिंह ने आज लाडली बहना योजना में ई-केव्हायसी की कार्यवाही से रूबरू होने के लिए आकस्मिक निरीक्षण जनपद पंचायत झाबुआ के ग्राम पंचायत देवझिरी,डूगंरालालू, फुटिया, एवं तलावली में किया। इस दौरान उपस्थित महिलाओं को लाडली बहना योजना के लिए आधार से बैंक खाता लिकं, मोबाईल से बैंक खाता लिंक करने के एवं इससे होने वाले प्रतिमाह 1 हजार रू. लाभ के लिए बताया। उपस्थित सबंधित अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश दिये की वे समयसीमा में शत-प्रतिशत ई-केव्हायसी महिलाओं के करवाये एवं शत-प्रतिशत महिलाओं को माननीय मुख्यमंत्री जी की योजना का लाभ प्राप्त हो इसे अभियान में लेकर मिशन मोड में काम करें , लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं के खाते ई केवाईसी से जोड़ने के लिए की जा रही कार्यवाही का आज कलेक्टर श्रीमती सिंह ग्राम पंचायत फूटीया के ग्राम बावडिया जनपद पंचायत झाबुआ का आकस्मिक निरीक्षण कर प्रगति की जानकारी प्राप्त की । ग्रामीण महिला श्रीमती गोवडी पति श्री खेलू अपना फिंगरप्रिंट देते हुए , सरकार द्वारा प्रदेश भर में लाड़ली बहना योजना शुरू की गई है। इसके लिए पेटलावद विकासखंड में भी महिलाओं द्वारा ई-केवायसी कराई जा रही है। शहर में बैंक और आधार सेंटरों पर दिनभर कतारें लग रहीं हैं। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में तो इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ऐसे ही हालात पेटलावद मुख्यालय से 20 किमी दूर मोहकमपुरा पंचायत में ’बने। यहां मोबाइल नेटवर्क न मिलने के कारण कर्मचारियों को पहाड़ी पर चढ़कर ई-केवायसी की गई। आयुक्त इंदौर संभाग एवं कलेक्टर श्रीमती सिंह ने कर्मचारियों की प्रशंसा की है , ई-केवायसी के तहत आधार कार्ड को समग्र से जोड़ा जा रहा है। इससे समग्र आईडी में नाम और जन्मतिथि का सुधार हो सकेगा। लेकिन, यहां केवायसी करने में परेशानी का सामना झा करना पड़ रहा है। कई महिलाओं के जि आधार में मोबाइल नंबर न जुड़े होने कि से भी केवायसी में समस्या आ रही है। तो कुछ के नाम ही परिवार आईडी में झि गलत जुड़े हैं। शहरी क्षेत्र में भी कई क्र प्रकार की समस्या सामने आ रही है। क अधिकतर महिलाओं के आधार कार्ड वि में मोबाइल नंबर ही जुड़े हुवे है। स पेटलावद विकासखंड में लगभग 20 हजार महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलने की संभावनाएं हैं , इस दौरान तहसीलदार श्री आशीष राठौर, प्रभारी पी.आर.ओ श्री सुधीर कुश्वाह एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!