Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने किया शुभारंभ , आयुषी स्वस्थ नारी सशक्त नारी के उपलक्ष में आयुष विभाग द्वारा बस स्टैंड पर महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

आयुर्वेद की दवाइयों से सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसका कोई साइडइफेक्ट नहीं होता – कलेक्टर

फोटो ।

झाबुआ – मध्यप्रदेश शासन आयुष विभाग के आदेशानुसार आयुषी स्वस्थ नारी सशक्त नारी के उपलक्ष में आयुष विभाग झाबुआ द्वारा बस स्टैंड पर महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर रजनी सिंह , अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा, गुड मॉर्निंग क्लब के अध्यक्ष श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा, वरिष्ठ अभिभाषक श्रीमती अर्चना राठौर द्वारा भगवान धन्वंतरि की पूजा अर्चना एवं माल्यार्पण कर किया गया। आयोजन स्थल पर कन्याओं का पूजन किया गया , उन्हें चॉकलेट भेंट की गई। आयोजन में अतिथियों का पुष्पगुच्छ से अभिनंदन किया गया। अतिथियों को औषधि पौधा प्रदान किया गया । इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि एलोपैथिक की दवाइयां जल्दी असर करती है इसलिए उसके प्रति लोगों का लगाव ज्यादा है। लेकिन कई बार उसका दुष्प्रभाव भी होते हैं कई बार नुकसान भी करती है और बीमारी जल्दी ठीक होती है लेकिन परमानेंट ठीक हो इसकी कोई गारंटी नहीं होती है। जबकि आयुर्वेद की दवाइयों से सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसका कोई साइडइफेक्ट नहीं होता हैं। श्रीमती सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस कैंप का अधिक से अधिक महिलाएं लाभ प्राप्त करें एवं इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें , कार्यक्रम में पोषण वाटिका आयुष विभाग की महत्वपूर्ण योजना आयुष क्योर ऐप एवं देवारणय योजना के बारे में स्टॉल लगाकर प्रदर्शनी के माध्यम प्रदर्शित किया गया। कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा यहां पर आयुर्वेद की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया एवं औषधि पौधों के बारे में जानकारी प्राप्त की । यहां पर महिला स्वास्थ्य शिविर में 65 महिलाओं को आयु रक्षा किट का वितरण कलेक्टर श्रीमती सिंह के द्वारा किया गया । शिविर में कुल रोगी लाभान्वित संख्या महिला पुरुष बच्चों सहित 856 रही। शिविर में 16 चिकित्सक एवं 37 पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा सेवाएं दी गई। आयोजन में गुड मॉर्निंग क्लब के अध्यक्ष श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा ने भी अपना उद्बोधन दिया और कहा कि 1 घंटा प्रतिदिन कम से कम अपने लिए जरूर निकालिए इससे आपका स्वास्थ्य उत्तम होगा साथ ही आपको काम करने की ऊर्जा भी प्राप्त होगी। वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीमती अर्चना राठौर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आयुर्वेद का इलाज सबके लिए सुरक्षित एवं कारगर सिद्ध होता है। मेरे द्वारा भी आज तक आयुर्वेद पद्धति से ही इलाज करवा कर अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं , कार्यक्रम में एडीएम श्री एस.एस.मुजाल्दा , संभागीय आयुष अधिकारी डॉ. रमेश भायल, जिला आयुष अधिकारी डॉ. प्रमिला चौहान, पूर्व जिला आयुष अधिकारी डॉ. सी.एल.वर्मा, आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. मीना भायल , प्रभारी पीआरओ सुधीर कुशवाह, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि , अधिकारी, कर्मचारी, गुड मॉर्निंग क्लब के सदस्य श्रीमती पार्वती किराड, संतोषी अलावा, पूजा बघेल, राखी शाह, नीलिमा चौहान और बड़ी संख्या में शहरी और ग्रामीण आमजन भी उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ20 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ21 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!