Connect with us

झाबुआ

बच्चों को खेलने के लिए खिलौने मिलेंगे तो उनका मन केंद्र पर लगेगा जिलाधीश रजनीसिंह========================आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को बांटे खिलौने ,बच्चों के चेहरे में आई मुस्कान========================रुचि लेकर खेलेंगे:आंगनबाड़ी केंद्र पर किया बच्चों के लिए खिलौने का वितरण========================भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमति संगीता सोनी द्वारा नगर की पंद्रह आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों को डोनेट किए खिलोने

Published

on

थांदला (वत्सल आचार्य) खिलौने बचपन का पर्याय हैं। वे बच्चों को मुस्कुराने और खुद को अभिव्यक्त करने के साथ-साथ सीखने का कारण देते हैं। गरीबी बच्चों को बाल श्रम की ओर धकेलती है और उन्हें शिक्षा के अधिकार से वंचित करती है। हर बच्चे को खिलौनों से खेलने का अधिकार देने के लिए नगर में आज गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमति संगीता विश्वास सोनी की ओर से स्थानीय आगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 15 पर आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को एक स्वस्थ और खुशहाल बचपन देना है।
आजादी का अमृत महोत्सव और आकर्षक बनाने की दिशा में अब जिले की प्रदेश मंत्री भाजपा श्रीमति संगीता विश्वास सोनी द्वारा नगर की पंद्रह आगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों को खिलौने वितरण किए। सर्व प्रथम समस्त अतिथियों द्वारा कन्या पूजन कर उनकी आरती उतारी गई पश्चात
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधीश श्रीमति रजनीसिंह, विशेष अतिथि अनुविभागीय अधिकारी तरुण जैन, तहसीलदार अनिल बघेल, पूर्व विधायक एवम् अजजा प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर कार्यक्रम की सूत्रधार व खिलौने डोनेशन की प्रमुख प्रदेश मंत्री श्रीमति संगीता विश्वास सोनी, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी पंडा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर,
जनसंपर्क अधिकारी सुधीर कुशवाह भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवम् वरिष्ठ पार्षद राजू धानक उपस्थित थे
मुख्य अतिथि जिलाधिश राजनीसिंह ने कहा की ये बहुत सराहनीय पहल है।
इससे आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों की संख्या बढेगी। बच्चों को खेलने के लिए खिलौने मिलेंगे तो उनका मन केंद्र पर लगेगा।
जिलाधिश ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से पूछा कि इस खिलौने से क्या फायदा होगा तो उन्‍होंने बताया कि इससे आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों की संख्या बढेगी। बच्चों को खेलने के लिए खिलौने मिलेंगे तो उनका मन केंद्र पर लगेगा। जिलाधिश ने आंगनबाड़ी केंद्रों को बेहतर तरीके से संचालित करने, स्वास्थ्य परीक्षण, टीकाकरण, महिलाओं का ध्यान रखने आदि की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सलाह दी।
इस मौके पर अजजा प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की मंशा है कि बच्चे कुपोषित नहीं हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाज और नागरिकों से आव्हान किया है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार, खाद्य सामग्री, आर्थिक मदद, खिलौने और बच्चों के लिए आवश्यक वस्तुओं के संग्रह में योगदान दें। सरकार कुपोषण समाप्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश से कुपोषण समाप्त करने का संकल्प लिया है। इस दिशा में श्री भाबर ने जिले के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस अभियान में सहयोग दें आप ने श्रीमति संगीता सोनी को खिलोने डोनेट के धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण सहित जनभागीदारी समिती अध्यक्ष अमित शाहजी, पूर्व पार्षद सुजीत भाबर, भाजपा नेता महेश नागर, अरविंद रूनवाल, स्वच्छता अधिकारी गोरांकसिन्ह राठौर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विद्या भाबर, अंतिमबाला सोनी, प्रीतिबाला अरोरा, हिना वाघेला, ललिता चौहान, उर्मिला डामोर, मनीषा निनामा सहित अधिकारी, नागरिक और बच्चे मौजूद थे।
अंत में कार्यक्रम की सूत्रधार प्रदेश मंत्री भाजपा श्रीमति संगीता सोनी ने समस्त अतिथियों का आभार माना एवम् कहा की बच्चे भगवान का रूप होते है। आज इन्हे खिलोने के साथ खेलते हुवे देख कर मन प्रफुल्लित हो रहा है।
इस अवसर पर आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता अंतिमबाला सोनी ने बताया कि नगर की पंद्रह केंद्रों पर श्रीमति संगीताजी सोनी द्वारा बच्चो के लिए पर्याप्त खेल सामग्री व खिलोने उपलब्ध हो गए है अब बच्चे रुचि लेकर खेलेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!