Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तिवाग , युवा नेता विशाल रावत एवं जनप्रतिनिधियों द्धारा 1.86 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले 33 केव्ही विद्युत उप केन्द्र निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो ।


अलीराजपुर – म.प्र. के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मंत्री एवं अलीराजपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजवर्धनसिंह दत्त्तीगांव ने ग्राम बडा गुडा में 1.86 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले 33 केव्ही विद्युत उप केन्द्र निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा उक्त केन्द्र के निर्माण से क्षेत्र के बडी संख्या में ग्रामीणों को विद्युत सुविधा का लाभ मिलेगा। ग्रामीणों की विद्युत संबंधित वाल्टेज की समस्या का समाधान होगा। प्रभारी मंत्री श्री दत्तीगांव ने कार्यक्रम के दौरान ग्राम उबलड, चगदी, बेटवासा, नेहतडा, बडा गुडा, जुवारी छोटी के ग्रामीणों से आह्वान करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण संबंधित किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करें। उन्होनंे कहा क्षेत्र में पैसा कानून लागू है, ग्राम सभा एवं ग्रामीणों की अनुमति के बगैर कोई भी आपकी जमीन नहीं ले सकता है। उन्होंने क्षेत्र के ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा उक्त संबंध में किसी भी तरह के मैसेज, अफवाह आदि पर विश्वास ना करें। उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की जानकारी देते हुए शत प्रतिशत पात्रताधारी महिलाओं से योजना का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने ग्रामीणों को केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री कन्या विवाह सहित अन्य योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से गरीब को पक्की छत की सौगात दी जा रही है। प्रदेश सरकार युवाओं को शासकीय नौकरी, स्वरोजगार के अवसर सहित आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए म.प्र. वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री माधोसिंह डावर, सांसद प्रतिनिधि श्री नागरसिह चौहान, विधायक प्रतिनिधि श्री विशाल रावत ने क्षेत्र के ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे किसी के बहकावे, अफवाह, किसी भी तरह के सोशल मीडिया मैसेज आदि पर भरौसा नहीं करें। ग्रामीणों की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता। क्षेत्र में पैसा कानून के तहत प्रदेश सरकार ने ग्राम सभा को सशक्त और अधिकार संपन्न बनाया है। जल, जंगल, जमीन पर ग्रामीणों का अधिकार है। कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने मंच से उक्त ग्रामों के ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए भरौसा दिलाया  िकवे किसी भी तरह की अफवाह पर भरोसा नहीं करें। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री हंसराज सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शर्मी भूरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री मकू परवाल सहित गणमान्यजन जनप्रतिनिधिगण, बडी संख्या में ग्रामीणजन, अधिकारीगण-कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!