Connect with us

झाबुआ

शहर के मेन बाजारो में चार पहिया वाहनों के आसानी से प्रवेश से यातायात व्यवस्था प्रभावित

Published

on

झाबुआ – शहर के मेन बाजारों में सकरी गलियां होने के बाद तीन पहिया व चार पहिया वाहनों के आसानी से प्रवेश करने के कारण शहर के मेन बाजारो की यातायात व्यवस्था दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है । इन चार पहियो के आसानी से प्रवेश पर शहर मे बार बार लग रहे हैं जाम । वही आदिवासी बाहुल्य जिला होने के कारण इस समय आदिवासी समाज में शादियों का दौर लगातार जारी है और झाबुआ शहर से लगे आसपास के ग्रामीण जन विवाह समारोह हेतु ज्वेलरी , कपड़ा आदि अनेक खरीदी के लिए शहर के बाजारों में आते हैं जिससे बाजारों में और व्यापार में रौनक बनी हुई है । लेकिन शहर के मेन बाजारों में चार पहिया वाहन चालकों के आसानी से प्रवेश और नियमों का पालन ना होने से शहर के मेन बाजारो की यातायात व्यवस्था बिगड़ती हुई नजर आ रही है इन सकरी बाजारों में कोई भी वाहन चालक किसी भी मोहल्ले में अपने वाहन को लेकर प्रवेश करता है और उस मार्ग को अवरुद्ध करता है तथा दो पहिया वाहन चालकों से वाहन हटाने के लिए कई बार दादागिरी भी करते हैं शहर के आजाद चौक से लेकर थांदला गेट , थांदला गेट से बस स्टैंड वाले क्षेत्र में , के अलावा रूनवाल बाजार , लक्ष्मीबाई मार्ग ,सुभाष मार्ग, सुभाष मार्ग के पीछे वाली गली मे भी चार पहिया वाहनो के आसानी से प्रवेश कर रहे हैं और यातायात को बाधित कर रहे हैं । तथा आवागमन के मार्ग को अवरुद्ध कर रहे है और बार बार जाम लग रहे हैं । इस कारण पैदल चलने वाली महिलाओं को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है । शहर में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए एकांकी मार्गो को लेकर चिंतन किया जाना चाहिए । शहर के कई क्षैत्रो मे चार पहिया वाहनों के आवागमन को लेकर आमजन आपस में वाद-विवाद भी कर रहे हैं । लेकिन यातायत विभाग का इस ओर कोई ध्यान ही नहीं है । क्या पुलिस विभाग शहर के मेन बाजारो में लग रहे जाम को लेकर कोई चिंतन करेगा या फिर जनता यूं ही परेशान होती रहेगी…..?

शहर के मेन बाजारो की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को एकांकी मार्ग को लेकर चिंतन करना चाहिए, जिससे व्यवस्थाओं में सुधार हो सके

मनोज अरोरा, अध्यक्ष , वनवासी कल्याण परिषद ,झाबुआ

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!