Connect with us

RATLAM

जया किशोरी जी की कथा आज से:रतलाम के कनेरी में करेंगी भागवत कथा, 12 से 18 अप्रैल तक आयोजन

Published

on

जया किशोरी जी की कथा आज से:रतलाम के कनेरी में करेंगी भागवत कथा, 12 से 18 अप्रैल तक आयोजन

रतलाम~~प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी रतलाम के समीप कनेरी गांव में श्रीमद् गवत कथा पाठ करेंगी। ग्राम कनेरी में 12 से 18 अप्रैल तक चलने वाले इस आयोजन में प्रतिदिन सुबह 11:45 बजे से शाम 4:00 बजे तक भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा से पूर्व सुबह गांव में गंगाजल कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसके बाद जया किशोरी जी के मुखारविंद से श्रीमद् भागवत कथा पाठ का आयोजन शुरू होगा।इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। जिसके लिए आयोजन स्थल पर पर्याप्त बैठक व्यवस्था एवं ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है। कथा स्थल का जायजा लेने के लिए एक कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी मंगलवार शाम कनेरी पहुंचे और पार्किंग बैठक एवं पानी की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। श्रद्धालुओं के लिए कार्यक्रम स्थल पर 2 लाख स्क्वायर फीट में टेंट लगाया गया है ।जहां करीब 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। गर्मी को देखते हुए प्राथमिक चिकित्सा, पीने के पानी एवं चलित सुविधा घरों की व्यवस्था भी कार्यक्रम स्थल पर की गई है।

प्रसिद्ध कथा वक्ता जया किशोरी की कथा आज से रतलाम के कनेरी ग्राम में

कथा प्रतिदिन सुबह 11.45 से 4 बजे तक आयोजित होगी। सुबह केसरिया साफा पहनकर बुलेट सवार काफिले के आगे-आगे कथा स्थल तक पहुंचेंगे। मंगलवार सुबह 11 बजे कलेक्टर नरेंद्रकुमार सूर्यवंशी, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणे के साथ एसडीएम और सीएसपी कथा स्थल पहुंचे। मां उमिया समिति के सदस्यों से सुरक्षा के दृष्टिगत अग्निशमन यंत्र रखने के साथ ही पार्किंग, बैठक और पानी आदि की व्यवस्थाओं पर चर्चा की। शाम को कथा पांडाल में सुंदरकांड का आयोजन हुआ।

प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग
मां उमिया समिति के राकेश पाटीदार ने बताया कि धुम्रपान निषेध रहेगा पूरा कथा परिसर, प्लास्टिक के उपयोग पर रहेगा पूर्णात प्रतिबंध। इसके अलावा हर दिन परिसर को स्व’छ रखने की जवाबदारी मुकेश पाटीदार, प्रहलाद पाटीदार, रघुवीर पाटीदार आदि सदस्यों ने ली है। नगर निगम की ओर ले चार चलित सुविधाघर रखे गए है।

15 समितियों को सौंपी जिम्मेदारी
समिति के राजकुमार गुर्जर ने बताया कि कथा आयोजन को लेकर 15 समितियों का गठन कर जिम्मेदारी सौंपी गई है, सभी के ड्रेस कोर्ड अलग-अलग रहेंगे। ग्राम कनेरी के युवाओं के साथ ही शहर और ग्रामीण क्षेत्र की सामाजिक धार्मिक, संस्था-सगंठनों भी अपने-अपने स्तर पर जलपान आदि की सेवा के लिए स्टॉल लगाएंगे।

कथा स्थल पर उल्टा हल, प्राकृतिक आपदा से बचे
रतलाम। कथा पांडाल में मंगलवार की शाम हवन पूजन की गई। भगवान बलराम का आव्हान करके कथा स्थल को प्राकृतिक आपदा से बचाने के लिए और सफलता के लिए उल्टा हल लगाकर कथा आयोजक परिवार के सदस्यों ने पूजन किया। दिन में ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना भी कथा स्थल पहुंचे। इस मौके पर किशोर पाटीदार, राकेश पाटीदार, राजकुमार धबाई, अशोक पाटीदार, नंदलाल पाटीदार, निर्मल पाटीदार, महादेव पाटीदार, राहुल पाटीदार, विजय पाटीदार, हरिओम पाटीदार सहित मां उमिया समिति के पदाधिकारी सेवा देंगे।

आज विशेष
2 लाख स्क्वायर फीट में लगा टेंट।
30-40 हजार भक्तों की बैठक व्यवस्था।
400 सेवादार करेंगे सेवा
15 स्टॉल पर जलपान व्यवस्था।

रतलाम आने के पूर्व क्या कहा प्रसिद्ध कथा वक्ता जया किशोरी ने

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!