Connect with us

झाबुआ

वरिष्ठ पत्रकार श्याम त्रिवेदी की पहल पर कालिका माता मंदिर के समीप अवैध पार्किंग को हटाया गया…..

Published

on

झाबुआ – शहर में चार पहिया वाहन चालकों द्वारा अपने वाहनों की पार्किंग ,अपने घरों पर ना होने के कारण, वाहन को कहीं भी रोड पर खडा कर देते हैं जिससे कई बार यातायात बाधित भी होता और जाम भी लगते हैं । वहीं इसी कारण शहर की यातायात व्यवस्था दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही थी । इसी बात को ध्यान में रखते हुए शहर के वरिष्ठ और अधिमान्य पत्रकार श्याम त्रिवेदी ने पुलिस अधीक्षक अगम जैन से सौजन्य भेंट कर शहर में हो रही यातायात समस्याओं को लेकर ध्यान आकर्षित किया । सर्वप्रथम श्याम त्रिवेदी ने बताया कि शहर के कालिका माता मंदिर के निकट रामकुले नाले पर कई चार पहिया वाहन चालकों ने स्थाई रूप से अपने वाहन पार्क कर अवैध पार्किंग बना रखा है । अवैध पार्किंग के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा था और कई बार जाम भी लग रहे थे । चूंकि नवरात्रि के दौरान नेहरू मार्ग स्थित कालिका माता मंदिर पर भक्तों की और दर्शनार्थियों की भीड़ रहती है साथ ही साथ मंदिर के बाहर फूल और मालाएं की दुकानें सजी हुई रहती है । और मंदिर परिसर मे भी भक्तों की भीड़ होने के कारण वाहनों को पार्क नहीं किया जा सकता है । चूंकि शहर को जोड़ने वाला यह सबसे व्यस्तम मार्ग है वही रामकुल्ले नाले पर इन चार पहिया वाहनों की पार्किंग से समस्या बढ़ती जा रही थी जिससे भक्त जन अपने वाहन रोड पर ही पार्क कर रहे हैं । उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान पुलिस अधीक्षक अगम जैन को गुरूवार को इस समस्या से अवगत कराने पर , पुलिस कप्तान ने तत्काल कारवाई करते हुए , मात्र 4 घंटे में ही इस क्षेत्र को अवैध पार्किंग से मुक्त कराया ,जिससे यातायात सुगम हो गया । वही श्याम त्रिवेदी ने पुलिस कप्तान से शहर के आजाद चौक में भी आमजनों द्वारा स्थाई रूप से अपने चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाने को लेकर बात कही । संभवत आजाद चौक पर भी स्थाई पार्किंग को पत्रकार श्याम त्रिवेदी की पहल पर मुक्त कराने का प्रयास पुलिस विभाग द्वारा किया जाएगा । वही श्याम त्रिवेदी ने शहर के मेन बाजारो मे भी चार पहिया वाहनों के आवागमन के कारण , शहर में बार-बार लग रहे जाम से पुलिस कप्तान को अवगत कराया । तब पुलिस कप्तान ने व्यापारियों के ट्रांसपोर्ट से सामग्री दुकानों पर आने की बात को लेकर कारण बताया ।तब वरिष्ठ पत्रकार ने अपनी सुझाव देते हुए और पहल करते हुए कहा कि सुबह 10:00 से शाम 6:00 बजे तक यदि चार पहिया वाहनों को मेन बाजारों में आने से रोका जाए, तो शहर की यातायात व्यवस्था काफी हद तक सुधर सकती है । जब पुलिस कप्तान ने आश्वासन दिया है कि सकल व्यापारी संघ से इस संबंध में सामंजस्य बैठाकर ,समस्या का हल करने का प्रयास करने की बात कही । पुलिस कप्तान के इस सकारात्मक रवैया और जनहित मुद्दों को तत्परता से निराकरण करने पर शहर की जनता में खुशी व्याप्त है ।

वरिष्ठ पत्रकार शयाम त्रिवेदी से चर्चा करने पर बताया कि पिछले वर्ष नवरात्रि के दौरान भी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कालिका माता मंदिर पर जब गरबे देखने के लिए आए ,.तब इस.अवैध पार्किग की समस्या से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया था । लेकिन उन्होंने इस समस्या की ओर ध्यान ही नहीं दिया । वही श्याम त्रिवेदी ने यह भी बताया कि रामकुल्ले नाले स्थित अवैध पार्किंग को लेकर वार्ड पार्षद विजय चौहान को भी अवगत कराया था । तब विजय चौहान का कहना था कि मैंने इस समस्या को शांति समिति की बैठक में भी रखा था व यातायात प्रभारी को भी इस समस्या से अवगत कराया था । लेकिन कोई स्थाई हल नहीं निकला । वही श्याम त्रिवेदी ने पुलिस कप्तान अगम जैन की कार्यप्रणाली और जनहित के मुद्दों पर तत्काल कारवाई की तारीफ की और आशा की आगामी दिनों में शहर की यातायात समस्या को लेकर जल्द ही समाधान निकाला जाएगा.।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!