Connect with us

RATLAM

जया किशोरी की कथा में गूंजा HAPPY BIRTH DAY तो झूमे भक्त,

Published

on

जया किशोरी की कथा में गूंजा HAPPY BIRTH DAY तो झूमे भक्त,

कनेरी में चल रही भागवत कथा के चौथे दिन मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव…

रतलाम. रतलाम जिले के कनेरी में चल रही जया किशोरी जी की भागवत कथा में चौथे दिन कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान भक्त जया किशोरी द्वारा गाए गए भजनों और हैप्पी बर्थ-डे सॉन्ग पर भक्त जमकर झूमते नजर आए। बता दें कि कनेरी में 12 अप्रैल से जया किशोरी की भागवत कथा की शुरुआत हुई है जो 18 अप्रैल तक चलेगी। हर दिन कथा सुनने के लिए हजारों की संख्या में भक्त कथा स्थल पर पहुंच रहे हैं।

हैप्पी बर्थ-डे पर झूमे भक्त
कनेरी में चल रही जया किशोरी जी की भागवत कथा के चौथे दिन समुन्द्र मंथन, वामन अवतार, राम अवतार एवं कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान कथा स्थल का पूरा पंडाल भक्तिमय नजर आया और भक्त भजनों पर झूमते नजर आए। जैसे जया किशोरी ने भजनों के बीच हैप्पी बर्थ-डे सॉन्ग गाया सभी भक्त जमकर झूमे।

नशा करना है तो भगवान की भक्ति का करो- जया किशोरी
कथा के चौथे दिन जया किशोरी ने कहा कि भगवान कहते हैं कि उपभोग की चीजों से संतृप्ति नहीं मिलती। जीभ को मिठास, कान को मधुर धुन और नाक को सुगन्ध से तृप्ती नहीं मिलती, तृप्ती के लिए तो त्याग करना पड़ता है। लेकिन मनुष्य कुछ समय के लिए मन भर भी लेता पर त्याग नहीं कर पाता। भगवान कहते हैं हर चीज में मर्यादा रखो हर चीज बदली नहीं जाती, जैसे शादी आपको ही करनी होती है, खाना भी आपको खाना है ये कोई और नहीं कर सकता। मत्यु में मेरे बदले तुम मर जाओ जिस दिन ऐसा हो गया कि यमराज आये और तुम चलो कहना शुरू कर दें तो ये बात कहने वाले कि इसकी जगह मैं मर जाता तो अच्छा होता पीछे हट जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा नशा क्या करना जो रात को किया और सुबह उतर गया, नशा ऐसा करो कि जीवन भर ना उतरे। ऐसा नशा भक्ति का करो, जितना हो सके सत्य की राह पर चलो, जहां झूठ की जरुरत नहीं वहां झूठ ना बोलो, पर सब छोटी छोटी बातों पर झूठ बोलते हैं। बड़े सच का सामना करने के लिए छोटे छोटे सच का सामना करो, ताकि बड़ा सच आये तो सामना करने में तकलीफ ना हो।(पत्रिका से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!