Connect with us

RATLAM

बिलपांक थाना क्षेत्र के आसपास के गांव:घर के बाहर खड़े वाहनों से बैटरियां चुराकर कबाड़ी को बेचते थे

Published

on

बिलपांक थाना क्षेत्र के आसपास के गांव:घर के बाहर खड़े वाहनों से बैटरियां चुराकर कबाड़ी को बेचते थे
रतलाम~~शहर के होमगार्ड कॉलोनी निवासी दो बदमाश रात में बाइक से गांवों में पहुंचते थे और वहां घरों के बाहर खड़े ट्रैक्टर सहित अन्य चार पहिया वाहनों की बैटरियां चोरी करते थे। चोरी की गई बैटरियां एक कबाड़ी के यहां बेचते थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोरों को पकड़ा और उनकी निशानदेही पर से कबाड़ी की दुकान से चोरी कर बेची गई बैटरियां जब्त की। बिलपांक थाना क्षेत्र के आसपास के गांव में पिछले तीन माह से घरों के बाहर खड़े वाहनों से बैटरियां चोरी हो रही थी। इसकी शिकायत लगातार बिलपांक थाना पुलिस को मिल रही थी। चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जानकारियां जुटाने के साथ ही मुखबिरों को भी काम पर लगाया, साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। पुलिस ने पुराने रिकॉर्डधारी चोरों की भी तलाश की। उसी आधार पर संदेही में मंगल बामनिया और नईम रहमान पिता फहीम रहमान खान दोनों निवासी होमगार्ड कॉलोनी को पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम इटावाखुर्द, सुराना व नामली के ग्राम बड़ोदिया व रिंगनिया से वाहनों से बैटरियां चोरी करना कबूल किया। साथ ही उन्होंने ग्राम बड़ोदिया में पेट्रोल पंप से पेट्रोल चोरी करना कबूल किया। आरोपियों ने पूछताछ में यह भी बताया कि उनके द्वारा बैटरी चोरी करने के बाद काटजू नगर निवासी कबाड़ी रोहित पिता भीमा गुजराती को बेच दिया करते थे। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर आरोपी रोहित गुजराती को पकड़ा और उसके कब्जे से 13 बैटरियां व वारदात में प्रयुक्त की गई बाइक जब्त की।

आरोपी नईम खान व मंगल बामनिया नशेड़ी प्रवृत्ति के होकर चोरी करने के आदतन अपराधी हैं। थाना स्टेशन रोड में आरोपी मंगल बामनिया पर 7 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। आरोपी नईम खान पर 5 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। जब्त की गई बैटरियां व अन्य सामान की कीमत 2.50 लाख रुपए बताई गई है। बिलपांक थाना प्रभारी ओपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।(भास्कर से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!